Move to Jagran APP

गोरखपुर में खिचड़ी मेले के लिए बदली गई शहर की यातायात व्यवस्था, मंदिर की तरफ नहीं जाएंगे वाहन Gorakhpur News

गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला को देखते हुए रास्‍तों में कई परिवर्तन किए गए हैं। इसलिए समय से यदि अपने गंतव्‍य तक पहुंचना चाहते हैं तो पहले यह खबर पढ़कर ही घर से निकलिए।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 07:00 PM (IST)
गोरखपुर में खिचड़ी मेले के लिए बदली गई शहर की यातायात व्यवस्था, मंदिर की तरफ नहीं जाएंगे वाहन Gorakhpur News
गोरखपुर में खिचड़ी मेले के लिए बदली गई शहर की यातायात व्यवस्था, मंदिर की तरफ नहीं जाएंगे वाहन Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। खिचड़ी मेले और मकर संक्रांति पर गोरखनाथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था में व्यापक बदलाव किया गया है। मंदिर की तरफ जाने वाले रास्तों दो पहिया वाहनों के आने-जाने भी रोक रहेगी। एसपी यातायात आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि बदली व्यवस्था सोमवार की रात 10 बजे से ही प्रभावी हो जाएगी और 16 जनवरी की रात 10 बजे तक लागू रहेगी।

loksabha election banner

इन रास्तों पर नहीं जाएंगे वाहन

गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला को देखते हुए रास्‍तों में कई परिवर्तन किए गए हैं। इसमें दुर्गाबाड़ी से गोरखनाथ फ्लाईओवर के नीचे से होते हुए गोरखनाथ मंदिर की तरफ किसी भी तरह के वाहन नहीं जाएंगे। हुमायूंपुर चौराहे से गोरखनाथ मंदिर की तरफ वाहनों के जाने की इजाजत नहीं होगी। रामलीला मैदान से पुराना गोरखनाथ मोहल्ला होते हुए मंदिर की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। जेपी अस्पताल से ओवरब्रिज होते हुए मंदिर की तरफ वाहनों के जाने की अनुमति नहीं होगी। रसूलपुर तिराहे से गोरखनाथ मंदिर की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। दशहरीबाग तिराहे से मंदिर की तरफ किसी भी तरह के वाहन नहीं जाएंगे। कौडिय़हांव मोड़ और जाहिदाबाद से मंदिर की तरफ वाहन नहीं जाएंगे।

इधर से होकर जाएंगे वाहन

टीपीनगर से सोनौली, महराजगंज और पिपराइच की तरफ जाने वाले वाहन यातायात कार्यालय से रेलवे स्टेशन रोड होते हुए मोहद्दीपुर चौराहा, चारफाटक ओवरब्रिज, जेल बाईपास, पादरी बाजार खजांची चौराहा से स्पोट्र्स कालेज, बरगदवा होते हुए गंतव्य को जाएंगे। सोनौली और महराजगंज की तरफ से शहर में आने वाले छोटे वाहन (श्रद्धालु वाहन छोड़कर) औद्योगिक तिराहा से आगे ग्रीन सिटी होते हुए मुख्य सड़क ग्रीन सिटी मोड़ से सुबाष चन्द्रबोस नगर कॉलोनी होकर सूरजकुण्ड ओवरब्रिज से गंतव्य की ओर जाएंगे। सोनौली व महराजगंज से आने वाले भारी वाहन बरगदवा तिराहे से नकहा, घोषीपुरवा, स्पोट्र्स कालेज, खजांची चौराहा, जेल बाईपास रोड होकर गंतव्य की ओर जाएंगे।

यहां खड़े होंगे श्रद्धालुओं के वाहन

इसी तरह देवरिया, कुशीनगर और वाराणसी की तरफ से आने वाले बस, ट्रैक्टर-ट्राली भगवती इंटर कालेज परिसर में खड़े होंगे। देवरिया, कुशीनगर व वाराणसी की तरफ आने वाले चार पहिया वाहन व बाइक आरपीएफ परेड ग्राउंड दुर्गाबाड़ी में खड़ी की जाएगी। सोनौली, महराजगंज की तरफ से आने वाले बस व ट्रैक्टर-ट्राली स्प्रिंगर मोड़ रोड के दोनों तरफ खड़े होंगे। शहर क्षेत्र से गोरखनाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की बाइक, अंधियारीबाग रामलीला मैदान में खड़ी होंगी। बरगदवा की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं के बस, ट्रैक्टर-ट्राली, चार पहिया वाहन व बाइक कुष्ठ आश्रम व जिला उद्योग केंद्र परिसर में खड़े होंगे। यातायात कार्यालय व धर्मशाला की तरफ से आने वाले चार पहिया व दो पहिया वाहन दुर्गाबाड़ी स्थित जूनियर इंस्टीट्यूट में खड़े होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.