Move to Jagran APP

गोरखपुर में चीफ फार्मासिस्‍ट पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा दर्ज Gorakhpur News

विजिलेंस की टीम की जांच में पता चला कि वर्ष 2007 से 2013 के बीच जिला अस्‍पताल के चीफ फार्मासिस्‍ट सर्वेश राम त्रिपाठी ने कुल 33.83 लाख की संपत्ति अर्जित की जो वैध आय से अधिक है। इस बारे में पूछने पर वह संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए थे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 12:30 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 06:02 AM (IST)
गोरखपुर में चीफ फार्मासिस्‍ट पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा दर्ज Gorakhpur News
चीफ फार्मासिस्‍ट पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। जिला अस्‍पताल के चीफ फार्मासिस्‍ट के खिलाफ विजिलेंस इंस्‍पेक्‍टर ने कोतवाली थाने में आय से अधिक संपत्ति हासिल करने का केस दर्ज कराया। इस मामले की जांच सात साल तक चली और आरोप सही पाए जाने पर विजिलेंस की तहरीर पर कानूनी कार्रवाई की गई। मुकदमे की विवेचना विजिलेंस ही करेगी।

prime article banner

अधिवक्‍ता की शिकायत पर सात साल से चल रही थी जांच

सोनबरसा के रहने वाले सर्वेश राम त्रिपाठी जिला अस्‍पताल में चीफ फार्मासिस्‍ट के पद पर तैनात हैं। 2013 में अधिवक्‍ता उमेश धर द्विवेदी ने सर्वेश राम पर पद और राजनीतिक पकड़ का दुरुपयोग करते हुए आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत शासन में की थी।

गोरखपुर विजिलेंस की टीम ने जांच की तो पता चला कि वर्ष 2007 से 2013 के बीच सर्वेश राम त्रिपाठी ने कुल 33.83 लाख की संपत्ति अर्जित की जो वैध आय से अधिक है। इस बारे में पूछने पर वह संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए थे। जिसकी रिपोर्ट एसपी विजिलेंस ने शासन को भेजी थी। कार्रवाई की अनुमति मिलने के बाद मामले की जांच कर रहे विजिलेंस इंस्‍पेक्‍टर चंद्रेश यादव ने कोतवाली थाने पहुंच सर्वेश राम त्रिपाठी के खिलाफ तहरीर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.