गोरखपुर, जागरण संवाददाता। इंटरनेट मीडिया पर मां दुर्गा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर माहौल खराब करने की कोशिश की गई। गुलरिहा थाने पर तैनात दारोगा ने सुनीता अंबेडकर और श्रद्धा गौतम नाम से बनी ट्विटर आइडी के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

यह है पूरा मामला

दारोगा चंद्रभान सिंह ने गुलरिहा थाने में दी तहरीर में लिखा है कि 28 सितम्बर को उन्हें जानकारी हुई कि इंस्टाग्राम पर बने श्रद्धा गौतम 2021 नाम की आइडी से मां दुर्गा पर धार्मिक व अभद्र टिप्पणी की है। वहीं सुनीता अंबेडकर नामक युवती की फेसबुक आइडी से भी अभद्र टिप्पणी की गई। इससे सनातन धर्म के लोगों की भावना आहत हुई है।

क्या कहती है पुलिस

नवरात्र के समय इस तरह की टिप्प्णी से माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। टिप्पणी का स्क्रीन शाट इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पोस्ट को हटा लिया गया है। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि सुनीता अंबेडकर व श्रद्धा गौतम नाम से बनी आइडी के संचालक पर धार्मिक भावना भड़काने और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गुलरिहा थाना पुलिस व साइबर सेल की टीम छानबीन कर रही है।जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पशु व्यापारी व उसके साथी को पीटकर एक लाख रुपये लूटे

पशु व्यापारी पर उसके साथी पर हमला कर बाइक सवार बदमाशों ने एक लाख रुपये व मोबाइल फोन लूट लिया।वारदात के बाद बदमाश खजनी की तरफ फरार हो गए। राहगीर की मदद से व्यापारी ने घटना की जानकारी डायल 112 पर दी।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह है मामला

कालेसर गांव निवासी अमरनाथ यादव पशुओं की खरीदते और बेचते हैं। रात में 10 बजे अपने साथी सुनील के साथ पिकअप पर दो पशुओं को लेकर कालेसर जा रहे थे। सियर गांव के पास पीछे से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक करके पिकअप रोक लिया। बाइक से उतरने के बाद गाड़ी के पास आए बदमाशों ने व्यापारी व उनके साथी को असलहा सटा दिया। जान से मारने की धमकी देकर रुपये मांगने लगे। विरोध करने पर पिटाई कर जेब में रखे एक लाख रुपये व मोबाइल फोन छीन लिया। मौके पर पहुंची खजनी पुलिस पिटाई में घायल हुए व्यापारी व उनके साथी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि व्यापारी ने कंट्रोल रूम में फोन कर पिकअप गाड़ी, रुपये व मोबाइल लूटे जाने की सूचना दी थी। पुलिस पहुंची तो मौके पर गाड़ी खड़ी थी।घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच चल रही है।

Edited By: Pragati Chand

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट