Move to Jagran APP

Gorakhpur News: मां दुर्गा पर की अभद्र टिप्पणी, सुनीता और श्रद्धा गौतम के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

मामला गोरखपुर जिले का है। यहां सुनीता अंबेडकर और श्रद्धा गौतम के नाम से ट्विटर आइडी है। जिससे मां दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी की गई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने और आइटी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 30 Sep 2022 05:58 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 05:58 PM (IST)
Gorakhpur News: मां दुर्गा पर की अभद्र टिप्पणी, सुनीता और श्रद्धा गौतम के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
मां दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी करने पर दो के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। इंटरनेट मीडिया पर मां दुर्गा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर माहौल खराब करने की कोशिश की गई। गुलरिहा थाने पर तैनात दारोगा ने सुनीता अंबेडकर और श्रद्धा गौतम नाम से बनी ट्विटर आइडी के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

दारोगा चंद्रभान सिंह ने गुलरिहा थाने में दी तहरीर में लिखा है कि 28 सितम्बर को उन्हें जानकारी हुई कि इंस्टाग्राम पर बने श्रद्धा गौतम 2021 नाम की आइडी से मां दुर्गा पर धार्मिक व अभद्र टिप्पणी की है। वहीं सुनीता अंबेडकर नामक युवती की फेसबुक आइडी से भी अभद्र टिप्पणी की गई। इससे सनातन धर्म के लोगों की भावना आहत हुई है।

क्या कहती है पुलिस

नवरात्र के समय इस तरह की टिप्प्णी से माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। टिप्पणी का स्क्रीन शाट इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पोस्ट को हटा लिया गया है। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि सुनीता अंबेडकर व श्रद्धा गौतम नाम से बनी आइडी के संचालक पर धार्मिक भावना भड़काने और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गुलरिहा थाना पुलिस व साइबर सेल की टीम छानबीन कर रही है।जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पशु व्यापारी व उसके साथी को पीटकर एक लाख रुपये लूटे

पशु व्यापारी पर उसके साथी पर हमला कर बाइक सवार बदमाशों ने एक लाख रुपये व मोबाइल फोन लूट लिया।वारदात के बाद बदमाश खजनी की तरफ फरार हो गए। राहगीर की मदद से व्यापारी ने घटना की जानकारी डायल 112 पर दी।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह है मामला

कालेसर गांव निवासी अमरनाथ यादव पशुओं की खरीदते और बेचते हैं। रात में 10 बजे अपने साथी सुनील के साथ पिकअप पर दो पशुओं को लेकर कालेसर जा रहे थे। सियर गांव के पास पीछे से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक करके पिकअप रोक लिया। बाइक से उतरने के बाद गाड़ी के पास आए बदमाशों ने व्यापारी व उनके साथी को असलहा सटा दिया। जान से मारने की धमकी देकर रुपये मांगने लगे। विरोध करने पर पिटाई कर जेब में रखे एक लाख रुपये व मोबाइल फोन छीन लिया। मौके पर पहुंची खजनी पुलिस पिटाई में घायल हुए व्यापारी व उनके साथी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि व्यापारी ने कंट्रोल रूम में फोन कर पिकअप गाड़ी, रुपये व मोबाइल लूटे जाने की सूचना दी थी। पुलिस पहुंची तो मौके पर गाड़ी खड़ी थी।घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.