Move to Jagran APP

CAA Protest : शुरू हुई उपद्रवियों की संपत्ति से नुकसान की भरपाई की प्रक्रिया Gorakhpur News

CAA Protest अराजक तत्वों द्वारा सार्वजनिक संपत्तियों को पहुंचाए गए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति से की जाएगी। इसकी प्रक्रिया प्रशासन ने शुरू कर दी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 02:05 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 02:05 PM (IST)
CAA Protest : शुरू हुई उपद्रवियों की संपत्ति से नुकसान की भरपाई की प्रक्रिया Gorakhpur News
CAA Protest : शुरू हुई उपद्रवियों की संपत्ति से नुकसान की भरपाई की प्रक्रिया Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नखास और घंटाघर क्षेत्र में शुक्रवार को अराजक तत्वों द्वारा सार्वजनिक संपत्तियों को पहुंचाए गए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति से की जाएगी। इसकी प्रक्रिया जिला प्रशासन ने शनिवार को शुरू कर दी। सार्वजनिक संपत्तियों के नुकसान का आकलन कराया जा रहा है। डीएम ने पूरी रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

loksabha election banner

जिला प्रशासन द्वारा शासन को भेजी गई रिपोर्ट में घटना के कारणों की विस्तार से जानकारी दी गई है। गोरखपुर में जुलूस निकालने से मना करने पर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी थी। इसके कारण हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा। कुछ ही देर बाद स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया। शासन को बताया गया है कि यहां स्थिति सामान्य है। अगले 24 घंटे के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पाण्डियन ने बताया कि शासन को पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट भेज दी गई है। वीडियो से पत्थरबाजों की फोटो निकाल ली गई है। इनमें से सभी के हाथ में पत्थर दिख रहे हैं। ऐसे पत्थरबाजों की फोटो सभी गली-मोहल्लों में लगाई गई है। किसी भी उपद्रवी को छोड़ा नहीं जाएगा।

आपराधिक पृष्ठभूमि वालों की कराई जा रही पहचान, होगी रासुका की कार्रवाई

डीएम ने बताया कि जो फोटो पुलिस की तरफ से जारी की गई है उनमें से ऐसे लोगों की तलाश की जा रही है जिनका पूर्व में कोई आपराधिक इतिहास रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई होगी। कानून-व्यवस्था को हाथ में लेने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

अब तक 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी संपत्ति से नुकसान की भरपाई की जाएगी। पूरी घटना की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। शनिवार को भी घटनास्थल का जायजा लिया गया है। पत्थरबाजी करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। हर गली व मोहल्ले में उनके पोस्टर चस्पा कराए गए हैं। जो लोग सूचना दे रहे हैं उन्हें सम्मानित किया जाएगा। जिसका जितना अपराध होगा उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। - के. विजयेंद्र पाण्डियन, जिलाधिकारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.