Move to Jagran APP

वनरक्षक को ब्रेन हैमरेज, पत्नी ने डीएफओ पर लगाएं गंभीर आरोप- सीएम तक पहुंचा मामला

गोरखपुर में काम को लेकर अधिकारी से विवाद के बाद एक वनरक्षक को ब्रेन हैमरेज हो गया। वन रक्षक की पत्नी ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर प्रभागीय वनाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वन रक्षक ने आरोपों से इनकार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep SrivastavaPublished: Wed, 05 Oct 2022 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 10:18 AM (IST)
वनरक्षक को ब्रेन हैमरेज, पत्नी ने डीएफओ पर लगाएं गंभीर आरोप- सीएम तक पहुंचा मामला
गोरखपुर में अधिकारी से विवाद के बाद दूसरे अधिकारी को ब्रेन हेमरेज हो गया। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। अधिकारी से विवाद के बाद दो दिन पहले एक वनरक्षक की तबीयत अचानक बिगड़ गई। स्वजन गंभीर स्थिति में उन्हें लेकर निजी अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सक ने बताया कि ब्रेन हैमरेज हुआ है। वन रक्षक की पत्नी ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर प्रभागीय वनाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

पत्नी का आरोप, डीएफओ के दबाव से बिगड़ी उनके पति की तबीयत

वनरक्षक की पत्नी आशा वरुण ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कहा है कि वह गुलरिहा बाजार की रहने वाली हैं। उनके पति देवेंद्र वरुण सहजनवां रेंज में वनरक्षक के पद पर तैनात हैं।दो अक्टूबर को प्रभागीय वनाधिकारी ने उनके पति से गाली गलौज किया और 75 हजार रुपये मांगा। इससे उनके पति को गहरा सदमा लगा। उन्हें ब्रेन हैमरेज हो गया। उनका शहर के सिटी हास्पिटल में इलाज चल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मामले की जांच कराकर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। वन दारोगा व वन रक्षकों का भी प्रतिनिधि मंडल देवेंद्र को देखने के लिए हास्पिटल गया था। उन्होंने भी मुख्य वन संरक्षक को पत्र भेजकर डीएफओ पर गंभीर आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है।

गांधी जयंती के दिन सहजनवां रेंज का निरीक्षण किया था। वहां तमाम कमियां मिली थीं। कई स्थानों पर पर्याप्त पौधारोपण नहीं किए गए थे। इसके लिए सभी कर्मचारियों को पांच दिन समय दिया गया। देवेंद्र को कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं दिया गया था, बल्कि उनके तबीयत खराब होने की जानकारी मिली तो वह उनसे मिलने भी गए थे और कार्यालय के अन्य कर्मचारियों के सहयोग से उनके इलाज में भी मदद की गई है। इसके अलावा लगाए जा रहे सभी आरोप झूठे हैं। - विकास यादव, प्रभागीय वनाधिकारी।

युवक को बचाने गईं महिलाओं को पीटकर किया घायल

उधर, भरपुरवा गांव के दुर्गा पंडाल में गाना बजाने को लेकर हुए विवाद में मनबढ़ ने युवक काे पीट दिया। गांव की महिलाओं ने युवक का बचाने का प्रयास किया तो हमला कर उनको भी घायल कर दिया। भीटी रावत गांव के टोला भरपुरवा में रात में दुर्गा पंडाल में सर्वेश अपने मोबाइल से भक्ति गाना बजा रहा था। नेटवर्क कमजोर होने की वजह से गाना रुककर बज रहा था। आरोप है कि नशे धुत युवक ने सुरेश को पीट दिया। गांव की रहने वाली शनिचरा देवी और मालती बजाने पहुंची तो हमला कर घायल कर दिया। प्रभारी निरीक्षक सहनजवां मानवेन्द्र पाठक ने कहा कि तहरीर मिली है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

दुर्गा मंदिर पूजा करने गई बहनों पर लाठी-डंडे से हमला

हरपुर बुदहट थानाक्षेत्र के भेउसा गांव में दुर्गा मंदिर पूजा करने गई दो बहनों पर मनबढ़ ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया। घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। पुलिस ने पिता की तहरीर पर गांव के ही दुर्गेश के खिलाफ मारपीट कर गंभीर चोट पहुंचाने की धारा में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। गांव के भीष्म ने थानेदार को बताया कि उनकी बेटियां रात में दुर्गा पूजा देखने निकली थीं।गांव में पंचायत भवन के पास आरोपित ने डंडे से हमला कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.