गोरखपुर, अनिल कुमार त्रिपाठी। कुशीनगर-दिल्ली रुट पर एयरलाइंस कंपनी स्पाइस जेट अभी प्रारंभिक चरण में बांबार्डियर क्यू - 400 विमान का परिसंचालन करेगी। 26 नवंबर को कंपनी की पहली उड़ान इसी विमान से होगी। 78 सीटर इस विमान की दोनों तरफ की 70 प्रतिशत सीटें भर चुकी हैं।

17 दिसंबर से शुरू होगी कुशीनगर-मुंबई रूट पर उडान सेवा

17 दिसंबर से कंपनी कुशीनगर-मुंबई रूट पर उड़ान सेवा शुरू करेगी। कुशीनगर-कोलकाता की उड़ान बैंकांक-कोलकाता उड़ान सेवा खुलने या बौद्ध सर्किट में पर्यटकों के आने का क्रम शुरू होने पर निर्भर करेगा। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक स्पाइस जेट कंपनी देश भर में 63 रूट पर संचालन कर रही है। कुशीनगर एयर रूट पर यह 64 वीं उड़ान सेवा है। 29 अक्टूबर से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बेस वर्क शुरू कर दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने किया था लोकार्पण

20 अक्टूबर को एयरपोर्ट के लोकार्पण के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड़ान की घोषणा की थी। जिसके तत्काल बाद स्पाइस जेट ने उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया। अनुमान के मुताबिक उड़ान सेवा में टिकटों की बुकिंग के लिए कुशीनगर के साथ महाराजगंज, देवरिया सहित बिहार के सिवान, गोपालेगंज व पश्चिमी चंपारण, बगहां आदि के यात्रियों का रूझान देखने को मिल रहा है।

कुशीनगर से दिल्‍ली व मुंबई की उडान की तैयारी पूरी

स्‍पाइस जेट के क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल मोहन ने बताया कि दिल्ली व मुंबई से कुशीनगर उड़ान की तैयारियां कर ली गई हैं। बांबार्डियर क्यू - 400 विमान उड़ान भरेगा। 70 प्रतिशत सीट फुल है। कोलकाता की उड़ान बैंकाक उड़ान सेवा खुलने पर शुरू कर दिया जाएगा। उड़ान सेवा में टिकटों की बुकिंग के लिए कुशीनगर के साथ महाराजगंज, देवरिया सहित बिहार के सिवान, गोपालगंज व पश्चिमी चंपारण, बगहां आदि के यात्रियों का रुझान देखने को मिल रहा है।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi