Move to Jagran APP

Lockdown के बीच भाजपा ने शुरू की शिक्षक एमएलसी चुनाव की तैयारियां Gorakhpur News

शिक्षक एमएलसी चुनाव में पहली बार अपना प्रत्याशी उतारने वाली भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। निवार्चन क्षेत्र स्तर से लेकर मतदान केंद्र तक का वाट्सएप ग्रुप बनाया जा रहा है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 12:09 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 03:06 PM (IST)
Lockdown के बीच भाजपा ने शुरू की शिक्षक एमएलसी चुनाव की तैयारियां Gorakhpur News
Lockdown के बीच भाजपा ने शुरू की शिक्षक एमएलसी चुनाव की तैयारियां Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। लॉकडाउन के बीच भाजपा की राजनीतिक गतिविधियां एक बार फिर शुरू हो गई हैं। शिक्षक एमएलसी चुनाव में पहली बार अपना प्रत्याशी उतारने वाली भाजपा विपक्षी दलों को किसी भी स्थिति में ढील देने को तैयार नहीं है। नेतृत्व ने इसे लेकर फुलप्रूफ योजना तैयार की है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी योजना का आधार ऑनलाइन है।

loksabha election banner

शिक्षक निर्वाचन में वाट्सएप ग्रुप से वोटरों को सहेजेंगे भाजपाई

इस क्रम में कार्यकर्ताओं को पहला टास्क वाट्सएप ग्रुप बनाने का दिया गया है। निवार्चन क्षेत्र स्तर से लेकर मतदान केंद्र तक का वाट्सएप ग्रुप बनाया जा रहा है। चुनाव क्षेत्र स्तर के वाट्सएप ग्रुप में चुनाव प्रभारी, चुनाव संयोजक, विस्तारक, जिलाध्यक्ष, जिला संयोजक और विधानसभा संयोजक को जरूर शामिल किया जा रहा है। प्रत्याशी के नाम की घोषणा होते ही उन्हें भी इस ग्रुप का हिस्सा बनाया जाएगा। मतदान केंद्र स्तर पर बनने वाले ग्रुप में मतदान केंद्र प्रभारी और उनकी कोर कमेटी के पांच और अन्य पांच कार्यकर्ताओं को शामिल किया जा रहा है। इस ग्रुप में विधानसभा संयोजक और महानगर संयोजक भी शामिल रहेंगे।

हर वोटर को सहेजने में लगाए जा रहे एक से अधिक कार्यकर्ता

पार्टी की कोशिश है कि वाट्सग्रुप के माध्यम से कार्यकर्ताओं का ऐसा जाल बिछा दिया जाए कि हर वोट पर एक से अधिक कार्यकर्ता कार्य करें। इसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच ऑनलाइन बैठकों का सिलसिला अनवरत चल रहा है। विधानसभा क्षेत्र स्तर से लेकर मतदान केंद्र स्तर की बैठकों का संचालन वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हो चुका है। इस योजना में आइटी कार्यकर्ताओं को विशेष तवज्जो दी गई है, जिससे ऑनलाइन कार्य संचालन में किसी तरह की अड़चन न आने पाए।

मतदान केंद्र वार वोटरों की सूची तैयार

चुनाव के महानगर संयोजक बृजेश मणि मिश्र ने मतदान केंद्र वार वोटरों की सूची तैयार कर ली गई है। पार्टी नेतृत्व का निर्देश मिलते ही मंडल अध्यक्षों और मतदान केंद्र प्रभारियों के माध्यम से वोटरों से ऑनलाइन संपर्क का सिलसिला शुरू कर दिया जाएगा। गुरुवार को भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए महानगर की बैठक हुई, जिसमें महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता और संयोजक बृजेश मणि मिश्र ने मंडल अध्यक्षों, प्रभारियों, विधानसभा संयोजकों और मतदान केंद्र प्रभारियों के साथ मिलकर वोटरों को सहेजने की रणनीति बनाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.