गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 14 सितंबर से मनाए गए सेवा सप्ताह के आखिरी दिन भाजपा के काशी और गोरखपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के बीच वर्चुअल व्याख्यानमाला का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने अपनी बात रखते हुए प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व नेता तथा गरीबों के मसीहा हैं।

व्याख्यानमाला में मुख्य वक्ता बीएचयू के तौर पर कुलाधिपति और मदन मोहन मालवीय के वंशज न्यायमूर्ति गिरधर मालवीय, पेटीएम के वाइस प्रेसीडेंट अजय शेखर शर्मा और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपनी बात रखी। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश मंत्री मीना चौबे ने किया। कशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम के आखिर में गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने आभार ज्ञापन किया। व्याख्यानमाला में भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्त, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डा. सत्येंद्र सिन्हा, क्षेत्रीय मंत्री विश्वचजीत सिंह आशू व प्रदीप शुक्ल, महानगर महामंत्री इंद्रमणि उपाध्याय, उपाध्यक्ष बृजेश मणि मिश्र, ओम प्रकाश शर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। भारी संख्या में प्रबुद्ध जन एवं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता वर्चुअल व्याख्यानमाला में हिस्सा लिया।

पटरी व्यवसायियों का व्यवस्थित पुुनर्वास करेगी सरकार

रेहड़ी व पटरी व्यवसायी किसी भी महानगर व्यवसायिक गतिविधियों की रीढ़ होते हैं। गोरखपुर में हो रहे तेजी से विकास कार्यों से इन व्यवसायियों का कार्य प्रभावित हुआ है, लेकिन उन्हें चिंतित होने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इनके हित के प्रति खुद चिंतित हैं। सरकार, बहुत जल्दी इन व्यवसायियों का व्यवस्थित पूनर्वास करेगी।पटरी व्यवसायियों को भरोसा दिलाने के लिए हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री ई. पीके मल्ल ने कार्याकर्ताओं के साथ धर्मशाला बाजार और स्टेशन रोड के पटरी व्यवसायियों से मिलकर पूनर्वास किए जाने के प्रति उन्हें आश्वस्त किया। पटरी व्यवसायियों को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए आत्मनिर्भर निधि योजना के बारे में जानकारी दी और उनकी समस्याएं भी सुनीं। सभी को समस्याओं के निराकरण के पति आश्वस्त भी किया। इस मौके पर हिंदू युवा वाहिनी के महानगर संयोजक राजेश सोनकर, प्रदेश सोशल मीडिया के संयोजक नवीन कुमार नंदी, भामाशाह नगर मंडल के महामंत्री अखिलेश गुप्त, पटरी व्यवसायी संगठन के अध्यक्ष हरिलाल सोनकर आदि मौजूद थे। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस