Move to Jagran APP

भाजपा सांसद ने कहा, बहुजन समाज के साथ छल कर रही है सरकार

भाजपा सांसद सावित्रीबाई फुले ने फ‍िर बगावती तेवर दिखाए, उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार बहुत समाज के साथ छल कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 04:47 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 05:13 PM (IST)
भाजपा सांसद ने कहा, बहुजन समाज के साथ छल कर रही है सरकार
भाजपा सांसद ने कहा, बहुजन समाज के साथ छल कर रही है सरकार

गोरखपुर, (जेएनएन)।  सांसद सावित्रीबाई फुले ने कहा कि रेलवे बहुजन समाज के कंधों पर चल रहा है। किसी भी दशा में बहुजन समाज का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बहुजन समाज के उत्थान और संविधान की रक्षा के लिए उन्होंने संघर्ष शुरू कर दिया है।
संसदीय क्षेत्र बहराइच से भाजपा सांसद मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक कार्यालय के पास नई पेंशन योजना और आउटसोर्सिंग के विरोध में आयोजित आल इंडिया एससीएसटी रेलवे इंपलाइज एसोसिएशन के धरना-प्रदर्शन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि पेंशन बुजुर्गों की लाठी होती है। उनके दादा भी रेलवे के कर्मचारी थे। आज वे 90 वर्ष से ऊपर के हो गए हैं लेकिन पेंशन के सहारे उनका जीवनयापन चल रहा है। किसी के सामने हाथ नहीं फैलाना पड़ रहा। पेंशन सभी कर्मचारियों का अधिकार है। सरकार उसे छीन नहीं सकती है। सरकार को हर हाल में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना होगा।
सरकार पर सीधे हमला बोलते हुए सांसद ने कहा कि वह बहुजन समाज के साथ छल कर रही है। संविधान की समीक्षा करने जा रही है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को समाप्त करना चाहती है। लेकिन भारत का संविधान दुनिया का सर्वश्रेष्ठ है। उसे कोई समाप्त नहीं कर सकता। सरकारों ने बाबा साहब के पूरे संविधान को आज तक लागू ही नहीं किया। जब तक देश में पूरा संविधान लागू नहीं हो जाता, उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि सरकार धीरे-धीरे रेलवे सहित सभी सरकारी संस्थानों का निजीकरण कर बहुजन समाज का अधिकार छीन रही है। सरकारी नौकरियां समाप्त कर रही है ताकि बहुजन समाज सड़क पर आ जाएं। लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए आरपार की लड़ाई होगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि वह सरकार के खिलाफ बगावत कर रही हैं। लेकिन वह बगावत नहीं बल्कि अपने अधिकारों की मांग कर रही हैं। आगे भी करती रहेंगी। धरने की अध्यक्षता गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रवीण निषाद ने किया। एसोसिएशन के महामंत्री चंद्रशेखर ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर एनई रेलवे मजदूर यूनियन के महामंत्री केएल गुप्त सहित एससीएसटी एसोसिएशन के मुख्यालय गोरखपुर सहित लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.