गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील को घर-घर पहुंचाने की जिम्मेदारी भाजपा के साइबर योद्धाओं ने संभाल ली है। वरिष्ठ पदाधिकारियों के निर्देश पर पार्टी की आइटी और सोशल मीडिया टीम के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से अपील का जोरशोर से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

वरिष्‍ठ पदाधिकारी कर रहे मानीटरिंग

उनके इस कार्य की वरिष्ठ पदाधिकारी बाकायदा मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं। इस पर भी नजर रखी जा रही है कि किसके पोस्ट पर कितनी लाइक आई है। यह भी कोशिश की जा रही है कि अधिक से अधिक लोग पोस्ट को शेयर करें।

समूह में नहीं हो सकता जागरूकता कार्यक्रम

क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति में समूह में जागरूकता कार्यक्रम संभव न हो सकने के कारण यह जिम्मेदारी आइटी टीम को सौंपी गई है। पूरी टीम एक निर्धारित रणनीति के तहत कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि इसे लेकर क्षेत्र के सभी जिलाध्यक्षों को सचेत किया गया है। उनसे कहा गया है कि जनता कफ्र्यू को हर हाल में सफल बनाना है।

सोशल मीडिया का भरपूर करें इस्‍तेमाल

महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता और जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह ने अपनी-अपनी आइटी टीम से कहा है कि वह व्हाट्सएप ग्रुप, इंस्ट्राग्राम, ट्वीटर, फेसबुक आदि सोशल मीडिया के जितने भी माध्यम हैं, उनका जागरूकता और अपील के लिए भरपूर इस्तेमाल करें। आइटी टीम के महानगर प्रभारी बृजेश मणि मिश्र, विभाग संयोजक पीयूष मिश्र, सह संयोजक विशाल पांडेय व सुमित मौर्य के नेतृत्व में उनकी टीम सोशल मीडिया एक्टिव हो गई है।

विभिन्न संगठनों ने किया जनता कफ्र्यू का समर्थन

विभिन्न संगठनों ने रविवार को जनता कर्फ्यू का समर्थन किया है। व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला किया तो कर्मचारियों ने घर से न निकलने का संकल्प लिया है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जनपद अध्यक्ष रूपेश श्रीवास्तव व मंत्री अश्वनी श्रीवास्तव ने कर्मचारियों, अफसरों, पेंशनरों व आम जनता से रविवार को सुबह सात बजे से रात्रि नौ बजे तक जनता कर्फ्यू के पालन की अपील की है। हॉकी गोरखपुर के जिलाध्यक्ष धीरज सिंह हरीश ने खिलाडिय़ों से अपील की है कि वे 22 मार्च को घर से न निकलें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भागीदार बनें। थोक वस्त्र व्यवसायी वेलफेयर सोसाइटी की कालीबाड़ी मंदिर में आयोजित बैठक में अध्यक्ष राजेश नेभानी ने कहा कि कपड़ा व्यापारी प्रधानमंत्री के आह्वान का पूरी तरह से समर्थन कर रहे हैं। बैठक में संजय अग्रवाल, चंद्रकेश निगम, शंभूशाह, सेवन दास, मनीष सराफ आदि उपस्थित रहे। गोरखपुर किराना कमेटी ने जनता कफ्र्यू को लेकर लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय सिंहानिया ने सभी व्यापारियों से जनता कफ्र्यू को समर्थन करने की अपील की है। इस संबंध में उन्होंने एक बैठक भी की। पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष मणिनाथ गुप्ता ने दुकानें बंद रखने की अपील की है। 

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस