Move to Jagran APP

विपक्ष की साजिश कामयाब नहीं हो पाएगी, भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी : सूर्य प्रताप शाही

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि विपक्ष नए कृषि सुधार कानून को लेकर किसानों में अफवाह फैला रहा है। जबकि हकीकत में यह किसानों के लिए हितकर है। उन्‍होंने कहा कि देश और प्रदेश से विपक्षी पूरी तरह से साफ हो गए हैं।

By Edited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 06:01 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 11:23 AM (IST)
विपक्ष की साजिश कामयाब नहीं हो पाएगी, भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी : सूर्य प्रताप शाही
लोकार्पण करते कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही।

महराजगंज, जेएनएन। कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि किसानों के विकास व उत्थान के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार लगातार कार्य कर रही है। भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी है। विपक्षी किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उनकी यह साजिश कामयाब नहीं होने पाएगी। किसान सतर्क हैं और विपक्षियों के इरादों को अच्‍छी तरह से समझ रहे हैं। हालांकि विपक्षी किसानों को लगातार बरगला रहे हैं। किसानों को किसी के बरगलाने में आने की आवश्यकता नहीं है।

loksabha election banner

कृषि मंत्री परतावल बाजार के मंडी परिसर में कृषि उत्पादन मंडी समिति के एक हजार टन की क्षमता के गोदाम के लोकार्पण के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष नए कृषि सुधार कानून को लेकर किसानों में अफवाह फैला रहा है। जबकि हकीकत में यह किसानों के लिए हितकर है। उन्‍होंने कहा कि देश और प्रदेश से विपक्षी पूरी तरह से साफ हो गए हैं। उनके पास कोई मुद्दा ही नहीं है। इसलिए वह सरकार के सही कार्यों को भी गलत बता रहे हैं। विपक्षी दलों के नेताओं के पास इतनी भी क्षमता नहीं है कि वह किसानों के भले की बात करें। वह अपने भले के लिए किसानों का नुकसान कर रहे हैं। उनकी साजिश किसान ही बेनकाब करेंगे।

विशिष्ट अतिथि सांसद पंकज चौधरी ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं खत्म होने वाली है और मंडी भी नहीं खत्म होगी। किसानों का विकास और उत्थान सरकार की प्राथमिकता है। प्राक्कलन समिति के सभापति व पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र ¨सह ने कहा कि किसानों के हितों को ध्यान में रखकर संसद में पारित तीनों विधेयक क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले हैं। सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने मंत्री से जनपद को एक कृषि विश्वविद्यालय की मांग करते हुए कहा कि किसान का हित ही भाजपा की सोच है। जिलाध्यक्ष परदेसी रविदास ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के इरादे से केंद्र सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य भी बढ़ाया है। इस अवसर पर उप कृषि निदेशक विनोद कुमार, जिला कृषि अधिकारी वीरेंद्र कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामाज्ञा निषाद, जिला महामंत्री संजय वर्मा, जिला मंत्री राजेश यादव, पूर्व प्रमुख निर्भय सिहं, पूर्व जिला उपाध्यक्ष अंगद गुप्ता, मंडल अध्यक्ष उमेश गुप्ता, शेषनाथ ¨सह, नंदू दुबे, अभय पटेल, आशुतोष पटेल, जिला पंचायत सदस्य राज नारायण, भोला पटेल आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.