Move to Jagran APP

बस्‍ती मंडल में पुराना प्रदर्शन दोहराने के लिए युवाओं और किसानों को साध गए शाह

पुराना प्रदर्शन दोहराने के लिए भाजपा युवाओं और किसानों को साधने में लगी हुई है। बस्ती मंडल की तेरह विधानसभा सीटों को साधने के लिए यहां सांसद खेल महाकुंभ और जनसभा की पृष्ठभूमि तैयार की गई। इसके सूत्रधार बने बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 09:09 PM (IST)
बस्‍ती मंडल में पुराना प्रदर्शन दोहराने के लिए युवाओं और किसानों को साध गए शाह
बस्‍ती में जनसभा को संबोधित करते केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह। जागरण

गोरखपुर, एसके सिंह। पुराना प्रदर्शन दोहराने के लिए भाजपा युवाओं और किसानों को साधने में लगी हुई है। बस्ती मंडल की तेरह विधानसभा सीटों को साधने के लिए यहां सांसद खेल महाकुंभ और जनसभा की पृष्ठभूमि तैयार की गई। इसके सूत्रधार बने बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी। केंद्रीय गृह मंत्री ने युवाओं को जिगर का टुकड़ा कहा तो युवा उत्साहित हो गए। किसान और चीनी मिलों की बात उठाई तो तालियां बजने लगी।

loksabha election banner

गृहमंत्री ने की सीएम योगी की सराहना

शिवहर्ष किसान पीजी कालेज बस्‍ती में आयोजित जनसभा में शाह ने साफ तौर पर एक बार फिर मंच से योगी सरकार की सराहना की। कहा कि यहां कानून का राज स्थापित हुआ है। विकास नए सोपान पर है। आवास,शौचालय और बिजली कनेक्शन में यूपी पहले जबकि उद्योग में दूसरे पायदान पर है। माफिया भागे फिर रहे हैं। एक समय था पुलिस वाले उनसे डरकर सैल्यूट करते थे लेकिन आज माहौल बदल गया है। माफिया पुलिस वालों के आगे हाथ जोड़ते फिर रहे हैं। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों के साथ ही आमजन की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

किसानों को साधने से नहीं चूके अमित शाह

मंडल के बस्ती, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर जिले में सत्तर फीसद आबादी कृषि पर आधारित है। केंद्रीय गृह मंत्री किसानों को साधना नहीं भूले। कहा कि उत्तर प्रदेश का यह इलाका चीनी का कटोरा कहा जाता था। बसपा और सपा की सरकारों ने एक-एक कर चीनी मिलों को या तो बंद कर दिया या फिर औने-पौने दामों में बेंच दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस क्षेत्र में नई चीनी मिलें लगाकर एक बार फिर से इसे चीनी का कटोरा बना कर किसानों की खुशहाली लौटा रहे हैं।

मंडल की तेरह सीटों पर साधा निशाना

अमितशाह और योगी आदित्यनाथ की जोड़ी बस्ती में भाजपा के लिए शुभदायी मानी जाती है। शनिवार को सांसद खेल कुंभ के जरिए एक तीर से दो निशाने भाजपा साधने में सफल रही। खेल के जरिए युवाओं को जोड़ने के साथ ही जनसभा मेंं दोनों नेताओं को एक साथ उतार कर भाजपा ने विकास, कानून व्यवस्था और चीनी मिलों का मुद्दा उठाकर बस्ती की पांच,संतकबीर नगर की तीन और सिद्धार्थनगर की पांच सीटों को साधने की पूरी कोशिश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.