Move to Jagran APP

टॉप गोरखपुर न्यूज आफ द डे, 04 अगस्त 2019 : महिलाओं के लिए बड़ी खबर,, रेलवे में खिलाड़ियों के लिए नौकरी नहीं, फर्जी नोटरी देकर मानचित्र पास कराया, बच्चे की तलाश में अस्पतालों में चेकिंग अभियान, गोरखपुर आ रही एनजीटी की हाई पावर कमेटी

महिलाओं के लिए ऐसी डिवाइस विकसित हो गई है कि वह अपने हाथ के चमड़े में उसे लगा लें तो तीन साल तक बच्चे पैदा नहीं होंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 06:21 AM (IST)
टॉप गोरखपुर न्यूज आफ द डे, 04 अगस्त 2019 : महिलाओं के लिए बड़ी खबर,, रेलवे में खिलाड़ियों के लिए नौकरी नहीं, फर्जी नोटरी देकर  मानचित्र पास कराया, बच्चे की तलाश में अस्पतालों में चेकिंग अभियान, गोरखपुर आ रही एनजीटी की हाई पावर कमेटी
टॉप गोरखपुर न्यूज आफ द डे, 04 अगस्त 2019 : महिलाओं के लिए बड़ी खबर,, रेलवे में खिलाड़ियों के लिए नौकरी नहीं, फर्जी नोटरी देकर मानचित्र पास कराया, बच्चे की तलाश में अस्पतालों में चेकिंग अभियान, गोरखपुर आ रही एनजीटी की हाई पावर कमेटी

गोरखपुर, जेएनएन। हाथ के चमड़े में विशेष डिवाइस लगवाने पर महिलाओं को तीन साल तक बच्चे पैदा करने की टेंशन से आजादी मिल जाएगी। हर साल खिलाड़ियों को नौकरी देने वाला रेलवे इस साल भी नौकरी नहीं देगा। अगले आदेश तक किसी खिलाड़ी को रेलवे में नौकरी नहीं मिलेगी। गोरखपुर शहर में एक प्रापर्टी डीलर ने जीडीए के कर्मचारियों से मिलकर फर्जी नोटरी देकर एक शिक्षक की जमीन का मानचित्र पास करा लिया। मेडिकल कालेज से चोरी नवजात की तलाश में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्थित निजी अस्पतालों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। पर कहीं कोई सुराग नहीं मिला। गोरखपुर में रामगढ़ ताल के 500 मीटर के दायरे में निर्माण ध्वस्त कराने को लेकर जीडीए का पक्ष सुनने से पहले नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की हाई पावर कमेटी वेटलैंड एरिया का खुद निरीक्षण करेगी। महिलाओं के लिए बड़ी खबर

loksabha election banner

हाथ के चमड़े में विशेष डिवाइस लगवाइए और तीन साल तक बच्चे पैदा करने की टेंशन से आजादी पाइए। यह संभव हो गया है। मतलब अब रोजाना गोली खाने या फिर कॉपर-टी लगवाने की झंझट से छुटकारा मिल जाएगा।

रेलवे में खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी नौकरी

प्रत्येक वर्ष बड़ी संख्या में नौकरी देने वाला भारतीय रेलवे भी होनहार खिलाड़ियों से मुंह फेर लिया है। खिलाड़ियों को अभी इंतजार ही करना पड़ेगा। रेलवे बोर्ड ने खेल कोटे से होने वाली खिलाड़ियों की भर्ती पर इस वर्ष भी रोक लगा दी है। रेलवे के इस फरमान से युवा खिलाड़ियों में मायूसी है। वे पिछले तीन साल से खेल कोटा के तहत भर्ती प्रक्रिया के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

फर्जी नोटरी देकर प्रापर्टी डीलर ने जीडीए से पास करा लिया दूसरे की जमीन का नक्शा

फर्जी नोटरी देकर प्रापर्टी डीलर ने जीडीए से नक्शा पास करा लिया। नोटरी अफसर की पहले ही मौत हो चुकी थी। शिक्षक की शिकायत पर जांच हुई तो आरोप सही मिला। कैंट पुलिस ने प्रापर्टी डीलर और उसके सहयोगियों पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। जीडीए कर्मचारियों की भूमिका भी सवालों के घेरे में है।

मेडिकल कालेज से चोरी हुई नवजात बच्ची की तलाश में अस्पतालों में चेकिंग अभियान

मेडिकल कालेज के गायनिक वार्ड से चोरी नवजात की तलाश में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्थित निजी अस्पतालों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। हालांकि कोई नतीजा नहीं निकला। पुलिस को वारदात में वार्ड में तैनात किसी कर्मचारी की भूमिका होने का संदेह है। घटना की रात वार्ड में तैनात कर्मचारियों के मोबाइल फोन का काल डिटेल निकलवाई जा रही है।

गोरखपुर आ रही एनजीटी की हाई पावर कमेटी

गोरखपुर में रामगढ़ ताल के 500 मीटर के दायरे में निर्माण ध्वस्त कराने को लेकर जीडीए का पक्ष सुनने से पहले नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की हाई पावर कमेटी वेटलैंड एरिया का खुद निरीक्षण करेगी। निरीक्षण के लिए कमेटी पांच अगस्त को गोरखपुर पहुंच रही है जबकि जीडीए को पक्ष रखने के लिए कमेटी आठ अगस्त की तारीख दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.