Move to Jagran APP

थाने में पीडि़त से कहा, 25 हजार की व्यवस्था करो वरना जीवन खराब कर दूंगा- एसएसपी ने दारोगा व सिपाही पर दर्ज कराया मुकदमा

Big Action of Gorakhpur Police गोरखपुर में थाने में पीडि़त से ही रिश्वत मांगने के मामले में गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बड़ी कार्रवाई की है। एसएसपी के निर्देश पर संबंधित दारोगा और सिपाही पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 08:53 AM (IST)
थाने में पीडि़त से कहा, 25 हजार की व्यवस्था करो वरना जीवन खराब कर दूंगा- एसएसपी ने दारोगा व सिपाही पर दर्ज कराया मुकदमा
गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन ताडा। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पीड़ित से 25 हजार रुपये का घूस लेने वाले पिपराइच थाने के दारोगा अतुल सिंह व सिपाही आकाश सिंह पर एसएसपी ने भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों पर यह भी आरोप है कि उन्होंने घूस के लिए अवैध रूप से पीड़ित को हिरासत में रखा और उसे प्रताड़ित किया।

loksabha election banner

यह है मामला

पिपराइच थाने के ग्राम मौलाखोर निवासी शशि कुमार पुत्र विपिन कुमार ने एसएसपी गोरखपुर को ट्विट करके बताया कि बीते 25 जून को गांव के कुछ लोगों ने उनके घरवालों से मारपीट की। इसमें उनके पिता सहित घर के कई लोगों को चोटें आईं। उनके पिता विपिन कुमार ने डायल 112 पर इसकी सूचना दी। पुलिस आई और दोनों पक्ष के लोगों को पकड़कर थाने ले गई। थाने में उपनिरीक्षक अतुल कुमार सिंह व सिपाही आकाश सिंह ने उनके ही परिवार पर मुकदमा दर्ज कर दिया। साथ ही घूस के लिए उनके स्वजन को प्रताड़ित भी किया।

कहा, 25 हजार रुपये दो वरना जीवन खराब कर देंगे

दारोगा ने पीड़ित को धमकी दी थी कि शीघ्र 25 हजार रुपये की व्यवस्था करो, नहीं गंभीर धाराओं में फंसाकर जीवन खराब कर देंगे। रुपये मिलने के बाद दारोगा व सिपाही ने शशि को छोड़ दिया और उसके पिता का शांतिभंग में चालान कर दिया। एसएसपी डा. विपिन कुमार ताडा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराई तो जांच में मामला सही मिला। उन्होंने दारोगा व सिपाही तत्काल को निलंबित कर दिया।

इनपर दर्ज हुआ मुकदमा

पिपराइच पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर पीड़ित की तहरीर पर दारोगा अतुल सिंह व सिपाही आकाश सिंह के विरुद्ध भ्रष्टाचार, घूस के लिए अवैध रूप से हिरासत में लेकर प्रताड़ित के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी ने कहा कि दोनों पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुकदमा दर्ज कराने वाले युवक का कोर्ट में बयान भी कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.