Move to Jagran APP

गजब : आए थे बैट्री चुराने, छोड़ गए अपनी मोटरसाइकिल

चोरों का गिरोह पूरी तैयारी के साथ बैट्री की चोरी करने के लिए आए थे। ग्रामीणों ने दौड़ाया तो वे मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गए।

By Edited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 07:05 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 01:18 PM (IST)
गजब : आए थे बैट्री चुराने, छोड़ गए अपनी मोटरसाइकिल
गजब : आए थे बैट्री चुराने, छोड़ गए अपनी मोटरसाइकिल
गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती जिले के छावनी थाना क्षेत्र के खतमसराय गांव निवासी हवलदार ¨सह के बरामदे में खड़े ट्रैक्टर की बैट्री खोल रहे चोरों ने पीछा करने पर ग्रामीणों पर फाय¨रग की। हालांकि गोली किसी को लगी नहीं मगर चोर की मोटरसाइकिल हाथ लग गई। खतमसराय गांव हाईवे के किनारे है।
हवलदार सिंह घर के बरामदे में सो रहे थे। उनके पास तीन ट्रैक्टर है। सभी दरवाजे पर खड़े थे। रात में ट्रैक्टर से खटपट की आवाज सुनकर वह जग गए। टार्च जला कर देखा तो एक व्यक्ति उनके ट्रैक्टर की बैट्री खोल रहा था। जबकि उसका दूसरा व्यक्ति बाइक लेकर खड़ा था और तीन व्यक्ति एक कार के पास खड़े थे। उन्हें समझते देर नहीं लगी कि उनके ट्रैक्टर की बैट्री निकाल कर ले जाने के लिए कार खड़ी थी। उसके बाद उन्होंने शोर मचाया। तब अगल बगल के लोग आते, हवलदार सिंह ने बरामदे में रखा फावड़ा लेकर चोरों को दौड़ा लिया। तब परिवार के अन्य सदस्य भी जाग गए थे।
अगल-बगल के कुछ लोग भी मौके पर पहुंच गए और सभी ने चोरों को दौड़ा लिया। कार में सवार चोर भाग निकले। बैट्री खोलने वाले चोर बाइक पर बैठकर भागने लगे। पीड़ित परिवार के मन्नू सिंह, लल्लन और महावीर सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने दौड़कर बाइक पर पीछे बैठे एक चोर को पकड़ लिया। उसके बाद मोटरसाइकिल चला रहे चोर ने तमंचा निकालकर ग्रामीणों पर फायर झोंक दिया। लगातार दो फायर से लोग डर गए। उधर चोर ने मोटरसाइकिल वहीं छोड़ सरयू नदी के बंधे की ओर पैदल भाग निकले। तीन ट्रैक्टरों में से एक की बैट्री गायब मिली। डायल 100 व चौकी प्रभारी विक्रमजोत को घटना की जानकारी दी।
चौकी के सिपाही ने चोरों की छूटी मोटरसाइकिल को कब्जे में लेकर छानबीन किया तो डिक्की में राजू चौधरी निवासी रुधौली बस्ती का पहचान पत्र व बाइक का पेपर बरामद हुआ। पीड़ित ने मामले में पुलिस को तहरीर दे दी है। एसओ अर¨वद शाही ने फाय¨रग की घटना से इंकार किया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.