गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती से खलीलाबाद होते हुए वाराणसी जाने वाली (05105 व 05106) बस्ती-वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन सेवा इन दिनों बेपटरी हो गई है। बस्ती समेत आसपास के जिलों के यात्रियों को अब वाराणसी जाने में परेशानी हो रही है। यह ट्रेन एक माह में केवल दो दिन ही बस्ती पहुंच रही है। कुछ दिन चली नियमित, अब आती है कभी-कभार दो साल से बस्ती-वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन का संचलन हो रहा है।
कुछ ही दिन तक यह ट्रेन नियमित चली। यात्री भी बढ़ गए। बाद में नियमित के बजाए कभी-कभार आने लगी। इससे वाराणसी समेत अन्य स्थलों पर जाने वाले यात्रियों के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ रही है। रेलवे के अनुसार एक माह में दो बार ही ट्रेन बस्ती आई। अंतिम बार 27 जुलाई 2019 को ट्रेन आई थी। इसको लेकर अधिकारी और कर्मचारी भी परेशान हैं, जबकि यात्री प्रतिदिन ट्रेन पकड़ने आते हैं। ट्रेन नियमित न चलने से उन्हें वापस जाना पड़ रहा है।
लोकल टिकट के ही यात्री करते हैं सफर
बस्ती से वाराणसी की सेवा शुरू होने पर यहां के यात्रियों को काफी खुशी हुई। कुछ दिनों तक नियमित ट्रेन चली, बाद में इसकी सेवा बेटपरी हो गई। बताते हैं कि केवल लोकल टिकट पर यात्रा करने को बस्ती के यात्री मजबूर हैं, यहां से आरक्षण का विकल्प नहीं दिया गया है।
अब शेड्यूल आने पर ही कुछ तय होगा
बस्ती रेलवे स्टेशन के अधीक्षक विश्वंभर चौधरी का कहना है कि वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन बस्ती से नियमित नहीं चलती है। कोई शेड्यूल यहां से नहीं है। कभी बस्ती तो कभी खलीलाबाद से ही वापस कर दी जाती है। शेड्यूल आने पर ही कुछ तय होगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप