गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बस्‍ती जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। रविवार को 3133 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट जारी की गई जिसमें सभी निगेटिव मिले। प्रभारी सीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि जिले में केवल एक सक्रिय केस है। कोरोना संक्रमण से रविवार को किसी भी व्यक्ति के मौत की पुष्टि नहीं हुई है। अब तक 11367 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक कोरोना संक्रमण से 330 की मौत हो चुकी है। अभी भी 10 हजार आठ सौ अड़तालिस लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है।

10848 की रिपोर्ट है प्रतीक्षारत, सक्रिय केस अब एक

कोरोना जांच के लिए अब तक सात लाख 36 हजार 469 सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से सात लाख 25 हजार 621 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें सात लाख 13 हजार 908 निगेटिव मिले हैं। कोविड जांच के लिए विभिन्न स्वास्थ्य टीमों की ओर से शहर और गांवों में कैंप लगाकर 2433 सैंपल लिए गए। इसमें एंटीजन व आरटीपीसीआर जांचें शामिल हैं। नोडल अधिकारी नगरीय डा. एके कुशवाहा की देखरेख में कोविड जांच के लिए लोगों के सैंपल लिए गए। रेलवे स्टेशन, बड़ेवन ओवरब्रिज के पास और रोडवेज परिसर में भी कोविड जांच के लिए सैंपल लिए गए। प्रभारी सीएमओ ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि नियमित मास्क लगाएं। अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है।

गोरखपुर में मिला एक कोराना संक्रमित, स्वस्थ हुए तीन

उधर, गोरखपुर में भी कोरोना संक्रमण विदा होने के करीब है। संक्रमितों के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या ज्यादा है। रविवार को 24 घंटे में मात्र एक संक्रमित मिला और तीन लोगों ने कोरोना को मात दी है। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि जिले में 59366 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 58494 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 848 की मौत हो चुकी है। 18 सक्रिय मरीज हैं। उन्होंने बचाव की अपील की है।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi