Move to Jagran APP

विलय के विरुद्ध हड़ताल पर गए बैंककर्मी, दो सौ करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित Gorakhpur News

राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी मंगलवार को हड़ताल पर चले गए। बैंकों में ताले लटके हुए हैं कामकाज पूरी तरह ठप है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 02:00 PM (IST)
विलय के विरुद्ध हड़ताल पर गए बैंककर्मी, दो सौ करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित Gorakhpur News
विलय के विरुद्ध हड़ताल पर गए बैंककर्मी, दो सौ करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भारतीय स्टेट बैंक को छोड़कर शेष सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी मंगलवार को हड़ताल पर चले गए। बैंकों में ताले लटके हुए हैं, कामकाज पूरी तरह ठप है। एसबीआई के साथ ही पूर्वांचल बैंक की सभी शाखाएं खुली हैं वहां कामकाज हो रहा है।

prime article banner

कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया

बैंकों के विलय व आर्थिक सुधारों के विरोध में इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन व बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर बैंकों के कर्मचारी मंगलवार को हड़ताल पर चले गए। सभी बैंकों की स्थानीय यूनियन ने सुबह बैंकों के आंचलिक कार्यालय पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। इलाहाबाद बैंक स्टाफ एसोसिएशन के मंत्री आशुतोष सिंह के अनुसार बैंकों की हड़ताल से लगभग 200 करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हो सकता है।

26 से लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

दीपावली के मौके पर बैंक लगातार चार दिन बंद रहेंगे। हालांकि बैंक अधिकारियों ने अवकाश के दौरान एटीएम फुल रखने का दावा किया है। 26 को चौथा शनिवार, 27 को रविवार व दीपावली का अवकाश, 28 को गोवर्धन पूजा व 29 अक्टूबर को भाई दूज का अवकाश रहेगा।

फुल रहेंगे एटीएम

बैंक अधिकारियोंय ने लगातार चार दिनों की बंदी के बाद बैंकों के एटीएम फुल रखने का आश्‍वासन दिया है। अधिकारियों ने बताया कि बैंकों की बंदी के दिन भी एटीएम में रुपये डालने की व्‍यवस्‍था की जाएगी। एटीएम को फुल रखने की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है।

बस्‍ती में भी लटके ताले

उत्तर प्रदेश बैंक इंप्लाइज यूनियन के बैनर तले एआइबीईए एवं बेफी के आह्वान पर बस्‍ती जिले में भी पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक,  इलाहाबाद बैंक, बैंक आफ इंडिया, इंडियन बैंक, केनरा बैंक आदि की शाखाओं में काम काज ठप है। जमा निकासी के लिए आने वाले ग्राहक निराश लौट जा रहे हैं। पंजाब नेशलन बैंक के कर्मचारी नेता जेड यू खान ने कहा कि सरकार की नीतियों के विरोध में बैंक कर्मी हड़ताल पर हैं। सरकार का निजीकरण का फैसला किसी भी दशा में उचित नहीं है। पूर्व की भांति बैकों को काम करते रहने देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.