Move to Jagran APP

आज से लगातार पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है परेशानी

दीपावली के दिन से बैंक लगातार पांच दिन तक बंद रहेंगे, इससे लोगों को रुपये निकालने में परेशानी हो सकती है। हालांकि बैंकों ने अवकाश के दिन भी एटीएम फुल रखने की व्‍यवस्‍था की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 10:43 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 03:22 PM (IST)
आज से लगातार पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है परेशानी
आज से लगातार पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है परेशानी

गोरखपुर, (जेएनएन) : बैंक दीपावली से पांच दिन लगातार बंद रहेंगे। सात अक्टूबर को दीपावली, आठ को गोवर्धन पूजा, नौ को भाईदूज, 10 को दूसरा शनिवार व 11 अक्टूबर को रविवार होने के नाते बैंक बंद रहेंगे। बैंकों का दावा है कि इस दौरान एटीएम फुल रहेंगे।

loksabha election banner

भारतीय स्टेट बैंक के डीजीएम पीसी बरोड़ व सेंट्रल बैंक के डीजीएम आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि छुट्टियों में एटीएम फुल रहेंगे। टीम लगा दी गई है जो हर एटीएम पर नजर रखेगी, जो एटीएम खाली होंगे, उनमें तत्काल कैश भर दिया जाएगा।

धनतेरस में ड्राई हो गए अधिकांश एटीएम

बता दें कि धनतेरस के दिन बैंकों के एटीएम दगा दे गए थे। बैंकों का दावा था कि धनतेरस में ही नहीं, दीपावली से लगातार पांच दिन हो रही बैंकों की बंदी में भी एटीएम फुल रहेंगे लेकिन धनतेरस पर तो इनका दावा हवा-हवाई साबित हुआ, जबकि बैंक खुले थे और एटीएम पर नजर रखने के लिए टीमें लगाई गई थीं। अब देखना यह है कि छुट्टी के दौरान इनके दावे कितने सही साबित होते हैं।

धरी रह गई थी पूरी तैयारी

बैंकों ने अपनी तरफ से एटीएम फुल रखने की तैयारी की थी। इसके लिए लगभग हर बैंक ने एक-एक टीम एटीएम की मानीटरिंग करने के लिए तैयार की थी ताकि जिस एटीएम से कैश खत्म हो, उसमें आधे घंटे के अंदर कैश भरा जा सके। लेकिन स्थिति उलटी रही। दोपहर को जिस एटीएम से कैश खत्म हुआ, उसमें शाम तक कैश नहीं भरा गया था। एसबीआइ के डीजीएम पीसी बरोड़ का कहना है कि धनतेरस के दिन निकासी बहुत ज्यादा हुई, इसकी उम्मीद नहीं थी। दीपावली पर विशेष व्‍यवस्‍था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.