गोरखपुर, जेएनएन। दिग्विजय नाथ स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ शैलेंद्र प्रताप सिंह के अनुसार बीकॉम भाग एक में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। 17 को प्रवेश की पहली सूची कॉलेज के वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी जाएगी। प्रवेश की प्रक्रिया 18 व 19 अगस्त को होगी। प्राचार्य ने बताया कि बीएससी गणित भाग एक में आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त है। 19 को प्रवेश की सूची जारी की जाएगी। प्रवेश 20 व 21 को लिया जाएगा।

विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग के बीए द्वितीय एवं तृतीय वर्ष से संबंधित सभी प्रश्न पत्रों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। छात्र जूम एवं गूगल मीट एप के माध्यम से पढ़ाई कर रहे हैं। स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर के छात्रों के सभी प्रश्नपत्रों से संबंधित ई-कंटेंट भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। ऑडियो विजुअल लेक्चर भी विभाग के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है। यह जानकारी विभागाध्यक्ष प्रो आलोक कुमार गोयल ने दी। उन्होंने बताया कि संबंधित छात्र विभाग के शिक्षक से संपर्क कर ऑनलाइन कक्षाओं में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित कर लें।

नई शिक्षा नीति में कस्तूरीरंगन कमेटी की सिफारिश का जिक्र तक नहीं : ठकुराई

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) ने गुरुवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर ऑनलाइन चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष जगदीश पाण्डेय ठकुराई ने कहा कि कस्तूरीरंगन कमेटी ने अपने प्रारूप में शिक्षा का अधिकार कानून को बढ़ाने की सिफारिश की थी, लेकिन नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में इसका जिक्र तक नहीं है। राज्यों के लिए शिक्षा के शीर्ष निकाय के रूप में राष्ट्रीय शिक्षा आयोग तथा राज्य शिक्षा आयोग बनाने की सिफारिश की गई, लेकिन सरकार ने इसे नकार दिया। चर्चा में लालमणि द्विवेदी, डा. उमेश त्यागी, डा. विजेन्द्र सिंह नरवार, सुरेश प्रसाद राय, मोहर्रम अली, रघुवीर यादव, डा. विनोद यादव ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस