गोरखपुर, जेएनएन। अयोध्‍या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद आतिशबाजी करने, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने और झूठी सूचना देने वाले 29 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सबसे अधिक कार्रवाई कोतवाली क्षेत्र में हुई।

लोगों ने फोन कर पुलिस को दी सूचना

एसएसपी के मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या पर आए फैसले के बाद पूरे दिन पुलिस मुस्तैद रही। इस दौरान सात लोगों ने अलग-अलग स्थानों से 100 व 112 नंबर पर फोन कर बवाल होने की झूठी सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर पता चला कि यह अफवाह था। जिसके बाद पुलिस ने सूचना देने वालों को गिरफ्तार कर लिया।

माहौल खराब करने की कर रहे थे का‍ेशिश

फैसले के बाद जश्न को लेकर मनाही थी लेकिन शहर के साथ ही ग्रामीण में कुछ लोगों ने आतिशबाजी कर माहौल खराब करने की कोशिश की। सूचना मिलने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वहीं सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाने के साथ भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट डालने को लेकर पुलिस ने 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। कोतवाली पुलिस ने 10, तिवारीपुर ने सात, सहजनवां ने पांच, शाहपुर ने तीन, सहजनवां ने पांच और बड़हलगंज ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

सोशल मीडिया आपत्तिजनक पोस्ट डालने, आतिशबाजी करने और झूठी सूचना देने वाले 29 लोगों पर कार्रवाई हुई है। आम जनमानस से अपील है कि शांति बनाए रखें। न अफवाह फैलाएं और न ही सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालें। - डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस