गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना के कारण ऐतिहासिक बंदी के बीच दो आटोचालक दिल्‍ली से ही अपना आटो लेकर मुजफ्फरपुर के लिए निकल पड़े। ऑटो में कुल दस लोग बैठे थे। दिल्‍ली का नंबर देखकर पुलिस ने रोका तब जाकर माजरा समझ में आया और पुलिस ने सभी को रोककर जांच कराया।

जांच के बाद सभी को जाने दिया गया

गुरुवार को धानी-नौगढ राष्ट्रीय राजमार्ग पर धानी चौराहे पर बैरिकेडिंग कर चौकी प्रभारी कमलेश प्रताप सिंह पुलसि बल के साथ जांच कर  रहे थे। इसी दौरान दिल्ली के नंबर की दो आटो रिक्शा में 10 लोग पहुंचे। चौकी प्रभारी के पूछने पर आटो चालक बिहार प्रांत के मुजफ्फरपुर निवासी रामेश्वर ने बताया कि दिल्ली की स्थिति कोरोना वायरस को लेकर काफी गंभीर हैं। वह दिल्ली में रहकर आटो रिक्शा चलाकर जीवकोपार्जन करता है। इसी आटो रिक्शा से दिल्ली से  मुजफ्फरपुर अपने घर जा रहा है। चौकी प्रभारी ने धानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों को जानकारी देकर सबका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। किसी में कोरोना के लक्षण नहीं दिखने पर जाने दिया गया। 

अलर्ट करते रही टीम, कोई रोड पर ना निकले

उधर, गोरखपुर में कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी जंग में गुरुवार को नागरिक सुरक्षा कोर की टीम विभिन्न वार्डों में सक्रिय रही। पुलिस टीम के साथ-साथ वह भी लोगों अलर्ट करते कि कोई रोड पर ना निकले।

कोरोना के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए गुरुवार को शहर में सख्ती बढ़ गई। लोगों को घरों से बाहर निकलने पर रोक रही। बावजूद इसके कई लोग ऐसे रहे जो रोजमर्रा की जरूरतों को लेकर सड़कों पर निकले। नागरिक सुरक्षा कोर की टीम ऐसे लोगों को सचेत करती रही कि वह किसी भी हाल में सड़कों पर न निकले। प्रशासन की तरफ से पूरी व्यवस्था की गई है। तमाम हेल्पलाइन नंबर दिए गए हैं। यहां वह फोन करके मदद ले सकते हैं।

लगातार करते रहे सचेत

स्वास्थ्य संबंधित सेवाओं के लिए भी वह मदद मांग सकते हैं। नार्मल टैक्सी स्टैंड के पास कई लोग बैरियर पार करते दिखे तो उन्हें नागरिक सुरक्षा कोर की टीम ने रोका-टोका। इसके अलावा दुकानों पर खरीददारी करने पहुंचे लोगों को एक-एक मीटर की दूरी पर रखा गया है। इसमें नागरिक सुरक्षा कोर टीम के आनंद धर द्विवेदी, अनूप लाल चौधरी, विक्की जायसवाल, आलोक मोदी आदि मौजूद रहे। इसकी मॉनिटरिंग चीफ वार्डेन डॉ संजीव गुलाटी, डिप्टी चीफ वार्डेन डॉ शरद श्रीवास्तव ने की। डॉ संजीव गुलाटी ने कहा कि यह टीम प्रत्येक वार्डों में लगाई गई है। लोगों को सचेत किया जा रहा है कि वह किसी भी परिस्थति में बाहर न निकलें। प्रत्येक वार्डों के लिए सब्जी ठेले व अन्य वाहन लगाए गए हैं।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस