Move to Jagran APP

सिद्धार्थनगर के इटवा व खुनियांव में बनेगा 500 सीट का आडीटोरियम

खुनियांव ब्लाक परिसर में इटवा व खुनियांव विकास खंड कार्यालय में करीब दो करोड़ की लागत से बनने वाले सभागार के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास करते हुए मोती सिंह ने कहा कि यहां के लिए बहुत कुछ करने का मन है। दो सभागार मिले गए हैं। इसके बाद यहां आडीटोरियम बनेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 09:51 PM (IST)
सिद्धार्थनगर के इटवा व खुनियांव में बनेगा 500 सीट का आडीटोरियम
सिद्धार्थनगर के इटवा व खुनियांव में बनेगा 500 सीट का आडीटोरियम

सिद्धार्थनगर : प्रदेश के ग्राम्य विकास एवं समग्र विकास विभाग के मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह (मोती सिंह)इटवा विधानसभा क्षेत्र में पांच सौ सीट का आडीटोरियम बनेगा। जिसके लिए मुख्य विकास अधिकारी को प्रस्ताव भेजने को कहा गया है। वह रविवार को खुनियांव व इटवा ब्लाक में बनने वाले सभागार का की आधार शिला रख रहे थे। उन्होंने कहा कि इटवा विधान सभा क्षेत्र में आडीटोरियम बनने से यहां की दिशा बदल जाएगी।

loksabha election banner

खुनियांव ब्लाक परिसर में इटवा व खुनियांव विकास खंड कार्यालय में करीब दो करोड़ की लागत से बनने वाले सभागार के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास करते हुए मोती सिंह ने कहा कि यहां के लिए बहुत कुछ करने का मन है। दो सभागार मिले गए हैं। इसके बाद यहां आडीटोरियम बनेगा। इसके लिए मुख्य विकास अधिकारी से प्रस्ताव भेजने को कहा गया है। आगे अवसर मिला तो दोनों ब्लाक में कर्मचारियों के आवास भवन के साथ कार्यालय के नए भवन का निर्माण कराया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि करीब 40 वर्षों से वह सक्रिय राजनीति में हैं। पर इस विधानसभा क्षेत्र में पिछले साढ़े चार वर्ष में जो विकास कार्य हुए, वह उनके यहां भी नहीं हुए हैं। कहा कि डा. सतीश द्विवेदी के रूप में इतने अच्छे जनप्रतिनिधि को चुना। उन्होंने सांसद जगदम्बिका पाल की ओर से विकास की दिशा में कराए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की। संबोधन के बीच सीडीओ को निर्देश दिए कि दोनों ब्लाक के पंचायत भवन व आंगनबाड़ी केंद्र भवन जो अवशेष हैं, उसकी सूची व प्रस्ताव भेजें, सभी स्थानों पर भवन का निर्माण कराया जाएगा। साढ़े चार साल पहले यहां का जो क्षेत्र उपेक्षित था, उसके लिए पूर्व के जनप्रतिनिधि जिम्मेदार हैं, जिन्होंने इस क्षेत्र का अपमान किया।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री द्विवेदी ने कहा कि दोनों ब्लाकों में सभागार जो आजादी के बाद से अब तक नहीं बन सके थे, इसका निर्माण यहां होने जा रहा है। सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि मंत्री जी ने दोनों ब्लाकों में सभागार देकर यहां के पंचायत प्रतिनिधियों को उपहार देने का कार्य किया। 235 ज्वाइंट बीडीओ के पदोन्नति का मामला हो या रोजगार सेवकों की समस्याओं के समाधान का, सरकार और ग्राम्य विकास मंत्री ने जो तत्परता दिखाई वह सराहनीय है।

मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग ने मनरेगा, शौचालय, आवास आदि योजनाओं पर विस्तृत रूप से जानकारी दी। संचालन अमरमणि दुबे ने किया। बीडीओ आनंद गुप्ता सहित यशसंत सिंह, अजय पाण्डेय, राम कृपाल चौधरी, ब्लाक प्रमुख रीता दुबे, राजेंद्र दुबे, घनश्याम मिश्रा, कृष्णा मिश्रा, सुनील सिंह, कुलदीप द्विवेदी, अमरनाथ चौबे, पप्पू सिंह, विकास जायसवाल, सईद अहमद, जय सिंह, प्यूष पांडेय, विजय कुमार आदि उपस्थित रहे। पंडित दीन दयाल व अटल बिहारी के नाम से होगा सभागार

समारोह के दौरान मंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने इटवा ब्लाक के सभागार का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय और खुनियांव के सभागार का नाम अटल बिहारी बाजपेयी रखने की मांग की, जिस पर ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह ने मुख्य विकास अधिकारी से सारी औपचारिकताएं पूर्ण सभागार का यही नाम रखने के लिए कहा। मंत्री ने कहा कि दोनों महा मानव के नाम प्रस्ताव देना अद्भुत सोच है, जिसकी जितनी सराहना की जाए कम है। रोजगार सेवकों व प्रधानों ने दिया ज्ञापन

समारोह के बीच ग्राम रोजगार सेवक संघ और प्रधान संघ की ओर से मांगों से संबंधित ज्ञापन ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह को दिया गया। जबकि दोनों संगठन के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं, ग्राम विकास कर्मचारी संघ आदि संगठनों की ओर से माला पहनाकर मुख्यअतिथि एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.