गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले में दाराेगा व शराब तस्कर की बातचीत का आडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आडियो में तस्कर सामान को बार्डर पार कराने की बात कह रहा है। जिस पर दारोगा द्वारा अपशब्द बोलते हुए जमा करने के बाद निकाल ले जाने की बात कही जा रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल यह आडियो बिहार बार्डर से सटे तरयासुजान थाने के एक चौकी प्रभारी की बताई जा रही है। 48 सेकेंड के आडियो में शराब तस्कर की तरफ से सामान की संख्‍या 50 होने की जानकारी देते हुए यह कहते सुना जा रहा है कि एक और आने वाला है। दारोगा अपशब्द का प्रयोग करते हुए कह रहा है कि बाजार लगा दिए हो। इस पर तस्कर कह रहा है कि बारी-बारी आएंगे। फिर दारोगा कह रहे कि 11 बजे आओ। इससे पहले साढ़े 10 बजे जमा कर देना और निकाल लेना। फिर तस्कर पूछ रहा कि कि कहां रहेंगे, टोल पर ही रहेंगे। तो दारोगा कह रहा है कि हां। एसपी विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि आडियो की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आडियो वायरल होने के बाद दो सिपाही लाइन हाजिर

कुशीनगर जनपद में भ्रष्टाचार में लिप्त दो सिपाहियों का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने हुआ। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने दोनों को लाइन हाजिर कर दिया। कार्रवाई की जद में आए सिपाहियों में रामकोला थाने में तैनात सुनील सिंह व नेबुआ-नौरंगिया थाने में तैनात अखिलेश कुमार हैं।

लगभग आठ मिनट के आडियो में सिपाही सुनील सिंह क्षेत्र के किसी व्यक्ति से बिना अनुमति के डंपर चलाए जाने की बात कर रहा है। बातचीत में एक अन्य मशीन चलाए जाने के बदले लेन-देन होने की भी बात सुनी जा रही है। इसी तरह दो मिनट से अधिक के आडियो में सिपाही अखिलेश कुमार किसी व्यक्ति से लेन-देन की बात कर रहा है। बातचीत में उसके द्वारा अपशब्द का भी प्रयोग किया जा रहा है। एसपी ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मी किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। आडियो सामने आने के बाद भ्रष्टाचार में लिप्त दोनों सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। 

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस