गोरखपुर (जागरण संवाददाता)।निकाय चुनाव में पहली बार सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलेमीन) भी किस्मत आजमाएगी। उधर पिछले चुनाव परिणामों से उत्साहित पीस पार्टी भी पूरा दम-खम लगाने की तैयारी में है।

गोरखपुर में एआईएमआईएम पिछले चुनाव से ही राजनीतिक जमीन तैयार कर रही है। विधान सभा चुनाव में गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन भी किया था लेकिन जांच में पर्चा खारिज हो गया था। अब नगर निगम के 70 वार्डों में से पांच पर किस्मत आजमाने जा रही है।

वार्ड नंबर 33 से जियाउद्दीन अंसारी, 48 से जुबैर अहमद, 66 से अब्दुल कलाम, 64 से फिरोज आलम और 45 से सईदा बानो को प्रत्याशी बनाया है। दरअसल ये वार्ड मुस्लिम बहुल हैं। पार्टी के महानगर सचिव मोहम्मद इमरान खान कहते हैं कि हम इन वार्डो में पूरी मेहनत करेंगे और जनता को पार्टी की नीतियों से अवगत कराएंगे।

यह भी पढ़ें: अंबेडकरनगर में रेल पटरी टूटी, बच गई बड़ी दुर्घटना

उधर पीस पार्टी 50 वार्डों में लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने महापौर पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा पहले ही कर दी थी लेकिन पार्षद पद के लिए नामों की घोषणा बाकी है। पिछले चुनाव में कई वार्डो में उसके प्रत्याशी दूसरे स्थान पर थे। पार्टी के जिलाध्यक्ष अताउल्लाह शाही का कहना है कि पार्टी पूरे दमखम से चुनाव लड़ेगी और दावेदारी करने वाले एक-एक नाम पर संजीदगी से विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: यातायात नियम तोड़ा तो पुलिस के फेसबुक पेज पर दिखेगी तस्वीर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस