Move to Jagran APP

गर्मी बढ़ते ही आग का कहर शुरू, सौ बीघा फसल जलकर हुआ राख Gorakhpur News

न्गर्मी का मौसम आते की आगलगी की घटनाएं शुरू हो गई है। रविवार को आग लगने से गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

By Edited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 08:39 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 08:40 PM (IST)
गर्मी बढ़ते ही आग का कहर शुरू, सौ बीघा फसल जलकर हुआ राख Gorakhpur News
गर्मी बढ़ते ही आग का कहर शुरू, सौ बीघा फसल जलकर हुआ राख Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सिद्धार्थनगर जनपद में मौसम के साथ ही आग ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। रविवार को दोपहर में मधवापुर सीवान में अज्ञात कारणों से लगी आग में करीब सौ बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। वह तो भला हो, सैकड़ों ग्रामीणों का जिन्होंने भरसक प्रयास से आग पर काबू पाया, नहीं तो मधवापुर सहित आस-पास के गांवों का पूरा सीवान राख में तब्दील हो जाता। दोपहर में अचानक सीवान से गेहूं की तैयार फसल जलती दिखाई दी। थोड़ी ही देर में आसमान पर केवल धुआं और आग की तेज लपट दिखाई दी। जिसने भी आग देखी, मौके की तरफ भाग दौड़े।

loksabha election banner

मधवापुर, डबरा, पिपरा मुर्गिहवा, चौखड़िया आदि गांवों के लोग अपने-अपने स्तर से लोग आग बुझाने में जुट गए। पुलिस के साथ तहसीलदार अर¨वद कुमार भी घटना स्थल पर पहुंच गए। घंटों की कोशिशों के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक खालिक, जुम्मन, यूनुस, अकबाल, नियाज, हक्कू, हकीकुल्लाह, मंगरे, कुद्दूस, नूरूल हसन, जुबेर, इनायतुल्लाह , राम कृपाल, शफीक, मनव्वर, जावेद, जुनेद, जमीरूल्लाह, हरि प्रसाद, बलेसर, राम सागर आदि की गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। जिधर देखो खेत में काली राख ही दिखाई दे रही थी। आग बुझने के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंच सकी। ग्रामीणों का कहना था कि समय से फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंच जाती तो शायद इतना ज्यादा नुकसान न होता। तहसीलदार ने कहा कि लेखपाल की रिपोर्ट के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। शासन की मंशा के अनुरूप प्रभावित किसानों को क्षति की भरपाई की जाएगी। आगलगी की घटना पर अंकुश लगाने की व्यवस्था भी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.