गोरखपुर, जेएनएन। रसूलपुर के अजयनगर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नगर निगम की टीम ने पूरे इलाके को सैनिटाइज करना शुरू कर दिया है। हर छह घंटे पर नगर निगम की टीम इलाके में सोडियम हाइपो क्लोराइट के घोल का छिड़काव कर रही है। पॉजिटिव युवक के नौसढ़ स्थित बहन के घर के आसपास भी छिड़काव अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारी होते ही टीम को किया रवाना

शहर में कोरोना पॉजिटिव मिलने की जानकारी होते ही नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी के नेतृत्व में टीम को रसूलपुर के अजयनगर मोहल्ले में भेजा। यहां पीडि़त युवक के घर के साथ ही पूरे इलाके को सैनिटाइज कराया गया।

दूसरी टीम नौसढ़ पहुंची

नौसढ़ में युवक की बहन का घर होने की सूचना मिलते ही नगर स्वास्थ्य अधिकारी दूसरी टीम को लेकर नौसढ़ रवाना हो गए। नगर आयुक्त, नगर निगम के चीफ इंजीनियर सुरेश चंद, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल श्रीवास्तव भी रसूलपुर पहुंचे। इस दौरान पीएन गुप्ता, अखिलेश श्रीवास्तव, डब्लू मिश्र आदि मौजूद रहे।

हॉट स्पॉट मेडिकल कॉलेज व गांवों में छिड़काव

कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज होने के कारण बीआरडी मेडिकल कॉलेज को हॉट स्पॉट घोषित किया जा चुका है। नगर निगम की टीम कोविड 19 अस्पताल और आसपास के क्षेत्र में हर छह घंटे पर छिड़काव करा रही है। इसके अलावा बासगांव, बेलघाट, गोला बाजार और झंगहा में मिले कोरोना पॉजिटिव के घर और आसपास भी छिड़काव के लिए नगर निगम की टीम को भेजा गया है।

शहर के साथ गांवों में भी छिड़काव जारी

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शहर के साथ ही गांवों में भी नगर निगम की टीम छिड़काव करा रही है। उन्‍होंने कोरोना को देखते हुए छिड़ाकाव का काम जारी रहेगा। जहां भी किसी जगह संदिग्‍ध मरीजों की सूचना मिल रही है, टीम को रवाना कर दिया जा रहा है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021