पुलिस वाहन में ठोकर मार पशु तस्कर फरार

जासं, लक्ष्मीपुर: पुरंदरपुर थाना के दशरथपुर गांव में पशु तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम की गाड़ी पर हमला कर पशु तस्कर फरार हो गए। पुलिस ने दिलेरी का परिचय देते हुए एक तस्कर प्रेमचंद यादव को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में पांच आरोपितों के विरुद्ध हत्या के प्रयास व गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। तीन आरोपित नेपाल के निवासी बताए जा रहे हैं।

शुक्रवार की देर रात्रि पुरंदरपुर पुलिस को सूचना मिली दशरथपुर गांव के एक युवक के घर भोजन करने के बाद पशुओं को लेकर तस्कर नेपाल के लिए निकलेंगे। इस पर उपनिरीक्षक जितेंद्र यादव पांच अन्य पुलिसकर्मियों के साथ एक प्राइवेट गाड़ी लेकर गांव में आरोपितों को पकड़ने के लिए पहुंचे। अभी पुलिस की गाड़ी पहुंची ही थी कि आरोपित पिकअप पर पशुओं को लादकर गांव से निकल पड़े। पुलिस ने आरोपितों का पीछा किया और कजरी चौराहे पर रास्ते को ब्लाक कर उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन आरोपितों ने गाड़ी नहीं रोकी और पुलिस की गाड़ी को ठोकर मारकर फरार हो गए।

पुरंदरपुर थानाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार राय ने गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ में फरार हुए चार लोगों में दो लोगों की शिनाख्त हो गई है। बयान के आधार पर प्रेमचंद, परसामलिक निवासी घेलई, पकड़ियहवां नेपाल निवासी नौषाद और नेपाल निवासी ही दो अन्य अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Edited By: Jagran