Move to Jagran APP

गोरखपुर में सरकारी वाट्सएप ग्रुप से अलग हुए सभी लेखपाल Gorakhpur News

मुख्यमंत्री का जनपद होने के कारण राजस्व कार्यों के अलावा अन्य सरकारी कार्यों को लेखपालों से कराया जाता है लेकिन अब लेखपाल मूल कार्य ही करेंगे। अब कोई सरकारी कार्य नहीं करेंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 09:00 PM (IST)
गोरखपुर में सरकारी वाट्सएप ग्रुप से अलग हुए सभी लेखपाल Gorakhpur News
गोरखपुर में सरकारी वाट्सएप ग्रुप से अलग हुए सभी लेखपाल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। आठ सूत्रीय मांगों को लेकर लेखपाल संघ ने मोटरसाइकिल जुलूस निकाला। इस दौरान लेखपालों ने राजस्व परिषद व वित्त विभाग के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। संघ के तहसील अध्यक्ष दिनेश पंकज ने कहा कि बुधवार से सभी लेखपाल सरकारी वाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट हो गए हैं।

loksabha election banner

अब लेखपाल मूल कार्य करेंगे

उन्होंने कहा कि लेखपालों से सभी सरकारी महत्वाकांक्षी योजनाओं का कार्य कराया जाता है। अब लेखपाल संपूर्ण समाधान दिवस के पहले व तीसरे मंगलवार को तहसील दिवस में उपस्थित रहेंगे। साथ ही पहले व तीसरे शनिवार को थाना दिवस पर सरकारी कार्यों को निष्पादित करेंगे। लेखपाल अन्य दिनों में अपने-अपने क्षेत्रों में कार्य करेंगे। कहा कि मुख्यमंत्री का जनपद होने के कारण राजस्व कार्यों के अलावा अन्य सरकारी कार्यों को लेखपालों से कराया जाता है लेकिन अब लेखपाल मूल कार्य ही करेंगे। अन्य किसी सरकारी कार्य को करने के लिए बाध्य नहीं होंगे। जुलूस में लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष नीलकंठ धर दुबे समेत सदर तहसील के लेखपाल उपस्थित थे।

लेखपालों ने मांगों को लेकर निकाला बाइक जुलूस

निकला मोटरसाइकि जुलूस

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आह्वान पर गोरखपुर के विभिन्‍न तहसील के लेखपालों ने तीसरे चरण में अपने आठ सूत्रीय मांगों को लेकर बाइक से जुलूस निकाल कर विरोध-प्रदर्शन किया। लेखपाल संघ के मंत्री दिवाकर वर्मा ने कहा कि 20 नवंबर से सभी लेखपाल सरकारी वाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट हो गए हैं। अब लेखपाल केवल संपूर्ण समाधान दिवस व समाधान दिवस पर सरकारी कार्यों को निष्पादित कराने के लिए जाएंगे। बाकी दिनों में लेखपाल अपने-अपने क्षेत्रों में कार्य करेंगे। मुख्यमंत्री का गृह जनपद होने के कारण राजस्व कार्यों के अतिरिक्त अन्य सरकारी कार्यों को लेखपालों से निष्पादित कराया जाता है। अब वह नहीं करेंगे। बाइक जुलूस में तहसील अध्यक्ष नगेंद्र दूबे, हेमंत शुक्ला, मोहित नायक, रत्नेश मिश्रा, सुधीर मिश्रा, रामकुमार पांडेय समेत कैंपियरगज तहसील के समस्त लेखपाल मौजूद रहे। चौरीचौरा तहसील लेखपाल संघ ने प्रदेश लेखपाल संघ के निर्देश पर तहसील अध्यक्ष नमन कुमार की अध्यक्षता में बाइक रैली निकाली। जो तहसील से शुरू होकर बालबुज़ुर्ग, मुंडेरा बाजार, भोपा बाजार होते हुए पुन: तहसील पर आकर समाप्त हुई। तहसील लेखपाल संघ अध्यक्ष का कहना है कि लेखपालों की जायज मांगों को अभी तक नहीं माना गया। जबकि सरकार से सकारात्मक वार्ता हो चुकी है। नमन कुमार, अमित कुमार, चंचल राई, मुकेश गुप्ता, अरुण तिवारी व आरती जायसवाल आदि लेखपाल उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.