Move to Jagran APP

बिहार में पहुंच रही इन रास्तों से शराब की अवैध खेप

गोरखपुर : बिहार में शराब बंदी होने के बाद यूपी के रास्ते शराब की तस्करी तेज हो गई है। यहां के तस्कर

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 03:30 PM (IST)
बिहार में पहुंच रही इन रास्तों से शराब की अवैध खेप
बिहार में पहुंच रही इन रास्तों से शराब की अवैध खेप

गोरखपुर : बिहार में शराब बंदी होने के बाद यूपी के रास्ते शराब की तस्करी तेज हो गई है। यहां के तस्कर हरियाणा निर्मित शराब मंगाकर देवरिया और कुशीनगर के रास्ते बिहार भेज रहे हैं। इतना ही नहीं इसके लिए देवरिया और कुशीनगर जिलों के कई स्थानों पर शराब को रखने की अच्छी व्यवस्था किए हुए हैं। देवरिया के बनकटा थाना क्षेत्र में हरियाणा से शराब मंगाकर स्टोर करने के लिए कई मकानों को किराये पर ले लिया गया है। वहां शराब को स्टोर करने के बाद तस्कर धीरे-धीरे बिहार भेज रहे हैं। इस समय तस्करों की सक्रियता बढ़ गई है। दो दिनों के अंदर जनपद पुलिस ने तीन जगहों से शराब की बड़ी खेप पकड़ कर इसका खुलासा किया है। उधर एसपी रोहन पी कनय के निर्देश पर बार्डर इलाके में चे¨कग तेज कर दी गई है।

loksabha election banner

अप्रैल 2016 में बिहार सरकार ने शराब बिक्री व पीने पर पाबंदी लगा दी। साथ ही बार्डर इलाके में शराब चे¨कग को लेकर चेकपोस्ट खोल दिए गए, लेकिन हाल के दिनों में यूपी के रास्ते बिहार में शराब की तस्करी ने जोर पकड़ लिया है। यूपी के शराब का टैक्स ज्यादा है, इसलिए हरियाणा से शराब मंगा रहे हैं। हरियाणा की एक कंपनी से बैकडोर से यह शराब निकाली जाती है। हरियाणा की शराब अगर 45 रुपये की है तो यूपी की शराब की कीमत 100 रुपये चुकानी पड़ती है। इस तरह लगभग 55 रुपये का फायदा तस्करों को होता है। इस समय तस्करी एक बार फिर तेज हो गई है। स्पेशल एसओजी टीम ने गौरीबाजार थाना क्षेत्र में एक मकान पर छापेमारी कर 31 पेटी हरियाणा निर्मित शराब पकड़ा तो लार पुलिस ने मेहरौना बार्डर से दस पेटी शराब पकड़ कर इसका खुलासा किया है। बनकटा पुलिस ने शराब की बड़ी खेप पकड़ ली।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.