Move to Jagran APP

वाराणसी में उतरा गोरखपुर आ रहा विमान...गोरखपुर में कई उड़ानें प्रभावित Gorakhpur News

रविवार को हैदराबाद से गोरखपुर आ रहे विमान के वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद गोरखपुर में कई उड़ानें प्रभावित हुईं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 08:26 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 02:50 PM (IST)
वाराणसी में उतरा गोरखपुर आ रहा विमान...गोरखपुर में कई उड़ानें प्रभावित Gorakhpur News
वाराणसी में उतरा गोरखपुर आ रहा विमान...गोरखपुर में कई उड़ानें प्रभावित Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। हैदराबाद से 144 यात्रियों को लेकर गोरखपुर आ रहे इंडिगो के विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण रविवार को विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा था। वहां से यात्रियों को बस से गोरखपुर लाया गया। इसके चलते गोरखपुर से हैदराबाद की उड़ान रद करनी पड़ी। जबकि कोलकाता जाने वाले यात्रियों को पांच घंटे बाद विशेष विमान से भेजा गया।

prime article banner

हैदराबाद से 144 यात्रियों को लेकर इंडिगो का विमान उड़ा। दोपहर 11.30 बजे के करीब विमान वाराणसी के पास था, तभी इंजन में तकनीकी खराबी आ गर्ई। वाराणसी एयरपोर्ट पर इंजन की खराबी ठीक न होने पर यात्रियों को बस से गोरखपुर भेज दिया गया। इसके चलते गोरखपुर से हैदराबाद की उड़ान निरस्त करनी पड़ी।

कोलकाता की उड़ान भी प्रभावित

उधर कोलकाता जाने के लिए गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे 180 यात्रियों को चेकिंग के बाद वेटिंग हाल में बैठाया गया। शाम 5.40 बजे इंडिगो का विशेष विमान कोलकाता से यात्रियों को लेकर गोरखपुर पहुंचा। शाम 6.10 बजे इसी विमान से यात्रियों को कोलकाता भेजा गया। टर्मिनल भवन के वेटिंग हाल में कोलकाता जाने वाले यात्री दिन भर बैठे रहे। इंडिगो के अधिकारियों ने वेटिंग हाल में उन्हें भोजन व नाश्ता कराया। वेटिंग हाल में भीड़ की वजह से मुंबई, दिल्ली व बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

हैदराबाद जाने वाले चार यात्रियों ने कैंसिल कराया टिकट

रविवार को गोरखपुर से हैदराबाद जाने के लिए 91 लोगों ने टिकट बुक कराया था। उड़ान निरस्त होने पर चार लोगों ने टिकट कैंसिल कर लिया। इंडिगो के अधिकारियों ने 47 लोगों को बेंगलुुरु जाने वाली फ्लाइट से भेजा। शेष शाम को कोलकाता चले गए। वहां से कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़कर हैदराबाद गए।

हैदराबाद से आने वाला विमान ही जाता है कोलकाता

इंडिगो का विमान सुबह 9.55 बजे हैदराबाद से उड़ान भरता है। दोपहर 12.05 बजे यह विमान गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचता है। यहां से आधा घंटा बाद यात्रियों को लेकर कोलकाता रवाना होता है। वहां से शाम चार बजे गोरखपुर एयरपोर्ट विमान की वापसी होती है। यहां से आधे घंटे बाद हैदराबाद के लिए रवाना होता है।

इंजन में तकनीकी खराबी आने पर हैदराबाद से गोरखपुर आ रहे इंडिगो के विमान को वाराणसी में उतारना पड़ा। हैदराबाद की उड़ान निरस्त होने से यात्रियों को बेंगलुरु व कोलकाता भेजा गया। वहां से कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए हैदराबाद भेजा गया। - विजय कौशल, मुख्य सुरक्षा अधिकारी- गोरखपुर एयरपोर्ट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.