मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

गोरखपुर, जेएनएन। विमान कंपनी इंडिगो ने गोरखपुर से हैदराबाद और कोलकाता के हवाई टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। एक सितंबर से बोइंग विमान पुराने शेड्यूल पर दोनों शहर के लिए फिर से उड़ान भरेगा।

30 अप्रैल से इंडिगो ने गोरखपुर से हैदराबाद और कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरू की थी। सुबह 9.55 बजे हैदराबाद से उड़ान भरने वाला बोइंग विमान दोपहर 12.05 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचता था। दोपहर 12.35 बजे गोरखपुर से कोलकाता जाता था। दोपहर 2.40 बजे वहां से गोरखपुर के लिए रवाना होता था। शाम चार बजे विमान गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचता था। यहां से शाम 4.30 बजे हैदराबाद के लिए रवाना होता था।

एक अगस्त से बंद है हवाई सेवा

पिछले डेढ़ माह से हैदराबाद और कोलकाता के यात्रियों की संख्या कम होने पर विमान कंपनी ने एक से 31 अगस्त के बीच दोनों शहरों की हवाई सेवा बंद कर दी थी। इंडिगो के अधिकारियों ने एक सितंबर से हवाई सेवा फिर शुरू करने का निर्णय लिया है।

नवंबर 2017 में भी बंद हो गई थी कोलकाता की उड़ान

इंडिगो से पहले स्पाइस जेट का विमान गोरखपुर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए उड़ान भरता था। नवंबर 2017 में कुहासे की वजह से दिल्ली व कोलकाता जाने वाली फ्लाइट कुछ दिनों के लिए बंद कर दी गई। फरवरी 2018 में दिल्ली जाने वाली तीन फ्लाइटें अपने तय समय पर उड़ान भरने लगीं। सवारी न मिलने का हवाला देकर विमान कंपनी ने कोलकाता की फ्लाइट बंद कर दी थी।

अब जबकि टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है तो गोरखपुर से हैदराबाद और कोलकाता जाने के लिए यात्रियों को राहत मिली है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप