गोरखपुर, जेएनएन। एयर इंडिया (Air India) की एयर होस्टेस (Air Hostess) ने सेवाभाव की कुछ ऐसी मिसाल पेश की, जिससे सोशल मीडिया (social media) पर उसकी वाहवाही हो रही है। उड़ान के दौरान एक रोजेदार ने इफ्तार करने के लिए पानी की मांग की थी, एयर होस्टेस (Air Hostess) ने पानी तो दिया ही साथ में इफ्तार का भोजन भी उपलब्ध कराया।

पत्रकार रिफत जावेद 21 मई की शाम एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट से गोरखपुर से दिल्ली जा रहे थे। उन्होंने रोजा रखा था। इफ्तारी के समय वह फ्लाइट में ही थे और एयर होस्टेस मंजुला जोशी अरोड़ा से पानी मांगा। पूरा दिन भूखे-प्यासे रहने की वजह से पानी की बोतल उन्होंने तुरंत खत्म कर दी और एक बोतल पानी और मांगा। एयर होस्टेस पानी लाने चली गई। लेकिन, जब वह वापस आई तो पानी के साथ रिफत के लिए खाना भी लेकर आई। मंजुला के इस सेवाभाव से रिफत जावेद बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने अपना अनुभव ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया। रिफत के ट्वीट्स को यूजर्स ने हाथों हाथ लिया। यूजर्स मंजुला के साथ ही भारत की विविधता में एकता और सर्वधर्म समभाव वाली संस्कृति की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

रिफत ने ट्विटर पर लिखा

मैं एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में गोरखपुर से दिल्ली जा रहा था। इफ्तार का समय करीब आने पर मैं क्रू मेंबर मंजुला के पास गया और पानी मांगा। उन्होंने मुझे एक छोटी बोतल दी। मैने कहा कि मैं रोजा हूं तो क्या मुझे एक बोतल पानी और मिल सकता है? इस पर मंजुला ने कहा, आपने अपनी सीट क्यों छोड़ी। आप कृपया अपनी सीट पर बैठ जाएं। इसके कुछ देर बाद वह दो सैंडविच के साथ वापस आईं और कहा कि कुछ और चाहिए हो तो झिझकिएगा नहीं। मुझे और जरूरत नहीं थी, मेरे लिए यह पर्याप्त से ज्यादा था। इसमें भी ज्यादा संतोष देने वाला मंजुला का दिल जीत लेने वाला व्यवहार था।

आज की फ्लाइट (29 मई 2019)

दिल्ली के लिए

इंडिगो

आगमन - सुबह 11:10 बजे

प्रस्थान - सुबह 11:40 बजे

स्पाइस जेट

आगमन - दोपहर 12:55 बजे

प्रस्थान -  दोपहर 01:25 बजे

एयर इंडिया

आगमन - दोपहर बाद 03:20 बजे

प्रस्थान - दोपहर बाद 03:45 बजे

मुंबई के लिए

स्पाइस जेट

आगमन - दोपहर 2:30 बजे

प्रस्थान - दोपहर बाद 3:15 बजे

आगमन - शाम  4:30 बजे

प्रस्थान - शाम 5:00 बजे

बंगलुरु के लिए

इंडिगो

आगमन - दोपहर 01:45 बजे

प्रस्थान - दोपहर बाद 02:15 बजे

हैदराबाद के लिए

आगमन - दोपहर 12:05 बजे

प्रस्थान - शाम    04:30 बजे

कोलकाता के लिए

प्रस्थान - दोपहर 12:35 बजे

आगमन - शाम  04:00 बजे

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप