Move to Jagran APP

फर्रुखाबाद घटना के बाद मनीष गुप्ता के हत्यारोपितों की जेल में बढ़ाई गई सुरक्षा

मनीष गुप्ता की हत्या के आरोप में जेल में बंद आरोपित पुलिस कर्मियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेल प्रशासन ने फर्रुखाबाद जेल में बवाल होने के बाद एहतियातन यह कदम उठाया है। हालांकि जेल प्रशासन इस संबंध में कुछ भी कहने से किनारा कर रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 11:50 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 11:50 AM (IST)
फर्रुखाबाद घटना के बाद मनीष गुप्ता के हत्यारोपितों की जेल में बढ़ाई गई सुरक्षा
गोरखपुर ज‍िला जेल में बंद मनीष हत्‍याकांड के आरोप‍ितों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या के आरोप में जेल में बंद आरोपित पुलिस कर्मियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेल प्रशासन ने फर्रुखाबाद जेल में बवाल होने के बाद एहतियातन यह कदम उठाया है। हालांकि जेल प्रशासन इस संबंध में कुछ भी कहने से किनारा कर रहा है।

loksabha election banner

ज‍िला जेल में बंद हैं सभी आरोप‍ित

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की बीते 27 सितंबर की रात गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी। वह यहां तारामंडल स्थित एक होटल में अपने दोस्तों के साथ ठहरे थे। बाद में मनीष की पत्नी मीनाक्षी की तहरीर पर पुलिस ने रामगढ़ताल थाने के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक जगत नारायण ङ्क्षसह, तत्कालीन फलमंडी चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा, उपनिरीक्षक विजय यादव, राहुल दुबे सहित छह पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। सभी आरोपित पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

फर्रुखाबाद घटना के बाद सतर्क हुआ प्रशासन

दो दिन पूर्व फर्रुखाबाद जेल में एक कैदी की मौत को लेकर बंदियों ने वहां बवाल कर दिया। बाद में पुलिस कर्मियों को बंदियों को शांत करने के लिए गोली भी चलानी पड़ी। फर्रुखाबाद की घटना को ध्यान में रखते हुए जेल में बंद मनीष हत्याकांड के आरोपित छह पुलिस कर्मियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेल प्रशासन ने यह कदम एहतियातन उठाया है। आरोपितों की सुरक्षा के लिए छह बंदी रक्षकों को लगाया गया है। आठ-आठ घंटे के लिए दो-दो बंदी रक्षकों की अलग-अलग डियूटी लगाई गई है। इसके अलावा रात में सोते समय दो राइटर भी लगाए गए हैं। जेल सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की कस्टडी में जाने तक इनके बैरकों के पास सुरक्षा चुस्त-दुरुस्त रखने का निर्णय निर्णय लिया गया है।

बैठक में तैयार हुआ पुलिस भर्ती परीक्षा की सुरक्षा का खाका

पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में बैठक आयोजित की गई। इसमें सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया गया। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड द्वारा उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस व पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर, पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी की सीधी भर्ती की आनलाइन लिखित परीक्षा आगामी 12 नवंबर से तीन दिसंबर तक प्रतिदिन तीन पालियों में आयोजित होनी है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस लिपिक, लेखा व गोपनीय सहायक संवर्ग सीधी भर्ती 2020 की आनलाइन लिखित परीक्षा चार दिसंबर व पांच दिसंबर को प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित किया जाना है। बैठक में एडीजी अखिल कुमार ने कहा कि परीक्षा की सुरक्षा व्यवस्था से लेकर, ट्रैफिक मैनेजमेंट पर विशेष ध्यान देना होगा। ताकि यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो। बैठक में डीआइजी जे रविन्द्र गौड़, एसएसपी डा. विपिन कुमार ताडा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.