Move to Jagran APP

कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद डाक्टर ने पूछा डाक्टर से, मित्र कोई समस्या तो नहीं Gorakhpur News

गोरखपुर जिला अस्पताल के डाक्टरों की तरह टीका लगवाने वाले अन्य स्वास्थ्यकर्मी भी एक-दूसरे का हाल जानने के लिए फोन करते रहे। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के डा. अजहर अली कहते हैं कि टीका लगवाने के तत्काल बाद से अब तक कोई समस्या नहीं हुई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 02:52 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 02:52 PM (IST)
कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद डाक्टर ने पूछा डाक्टर से, मित्र कोई समस्या तो नहीं Gorakhpur News
गोरखपुर में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को टीका लगाने के बाद उसका कोई साइड इफेक्‍ट नहीं दिखा। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डा. बीके सुमन ने शनिवार को कोरोना का टीका लगवाया है। रविवार सुबह उन्होंने जिला अस्पताल के ही फिजीशियन डा. राजेश कुमार को फोन किया। डा. राजेश कुमार को भी कोरोना का टीका लगा है। डा. सुमन ने पूछा, 'मित्र आपका क्या हाल है, टीका लगवाने के बाद कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है।' उधर से डा. राजेश कुमार बोले, 'उन्हें कोई समस्या नहीं है, पूरी रात आराम से सोया और अब पहले की तरह दिनचर्या में जुटा हूं।'

loksabha election banner

पूरी तरह स्वस्थ हूं

जिला अस्पताल के डाक्टरों की तरह टीका लगवाने वाले अन्य स्वास्थ्यकर्मी भी एक-दूसरे का हाल जानने के लिए फोन करते रहे। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के डा. अजहर अली कहते हैं कि, 'टीका लगवाने के तत्काल बाद से अब तक कोई समस्या नहीं हुई। पूरी तरह स्वस्थ हूं। मरीजों के इलाज में जुटा हूं।' मेडिकल कालेज की डा. माधवी सरकारी टीका लगवाने के बाद बेहद उत्साहित हैं, कहती हैं कि, 'टीकाकरण को लेकर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। मैंने टीका लगवाया है, मुझे कोई समस्या नहीं है।'

फोन नहीं आया पर पूरी तरह ठीक हूं

कोरोना का टीका लगवाने वालों के पास रोजाना सुबह स्वास्थ्य विभाग की ओर से हालचाल जानने के लिए फोन काल आने की व्यवस्था बनाई गई है। रविवार सुबह 11 बजे के बाद जागरण संवाददाता ने टीका लगवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को फोन कर उनका हाल जाना और स्वास्थ्य विभाग की ओर से फोन आने की जानकारी ली। जिला महिला अस्पताल की प्रमुख अधीक्षक डा. माला कुमारी सिन्हा ने बताया कि उनके पास कोई फोन नहीं आया है लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। वह खुद भी दूसरे स्वास्थ्यकर्मियों का हाल जानने में जुटी रहीं।

किसी ने दिक्कत की नहीं की शिकायत

टीका लगवाने वाले किसी भी स्वास्थ्यकर्मी ने अभी किसी तरह की दिक्कत की शिकायत नहीं की है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। अगले टीकाकरण अभियान में लोग और उत्साह से शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.