Move to Jagran APP

प्रधान प्रत्‍याशी के समर्थकों को गोली मारने का मामला, गांव छोड़कर भागा आरोपित पक्ष Gorakhpur News

निवर्तमान प्रधान अखिलेश सिंह ने जिस दिन से शीला देवी गुप्ता को समर्थन देकर मैदान में उतारा था उसी दिन से दोनो पक्षों में तकरार चल रही थी। कई बार इन लोगों के बीच प्रचार के दौरान भी कहासुनी हो चुकी है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 03:29 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 03:29 PM (IST)
प्रधान प्रत्‍याशी के समर्थकों को गोली मारने का मामला, गांव छोड़कर भागा आरोपित पक्ष Gorakhpur News
घटनास्थल पर पहुंचे जिलाधिकारी के विजेन्द्र पाण्डियन व एसएसपी दिनेश कुमार पी, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। बेलीपार थाना क्षेत्र के हाटा चंदौली गांव में समय माता स्थान पर हुई घटना से पूरे गांव में तनाव में फैल गया है। गोली लगने से घायल निर्वतमान प्रधान व ग्राम प्रधान प्रत्याशी के समर्थक उग्र है। आरोपित पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हैं। एहतियात के तौर पर गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। थानेदार फोर्स के साथ कैंप कर रहे हैं। हिरासत में लिया गया आरोपित जिला अस्पताल में भर्ती है।

loksabha election banner

निवर्तमान प्रधान अखिलेश सिंह ने जिस दिन से शीला देवी गुप्ता को समर्थन देकर मैदान में उतारा था उसी दिन से दोनो पक्षों में तकरार चल रही थी। कई बार इन लोगों के बीच प्रचार के दौरान भी कहासुनी हो चुकी है। लेकिन मामला थाना पुलिस तक नहीं पहुंचा था। इसी सीट से चंदौली बुजुर्ग निवासी संतोष निषाद भी प्रधान पद का प्रत्याशी है। गांव में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए संतोष पक्ष के लोग पिछले कई दिनों से आक्रामक थे। उनके निशाने पर निर्वतमान प्रधान अखिलेश सिंह थे जो तीन बार से चुने जा रहे है। इस बार गांव की सीट पिछड़ी वर्ग के लिए आरक्षित होने पर उन्होंने शीला देवी को चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन पूरी कमान वह खुद संभाल रहे थे। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से 32 बोर कारतूस का चार खोखा बरामद किया। फोरेंसिक टीम ने भी मौके से जांच पड़ताल की है।

आरोपित के पिता को पीटा, समर्थक घर छोड़ भागे

घटना के बाद गांव के लोगों ने गोली चलाने वाले जयेश का घर घेर लिया। मौके पर मिले उसके पिता रामहजुर को पकड़कर पिटाई कर दी। पुलिस के पहुंचने पर उसे छोड़ा। प्रधान के समर्थकों का गुस्सा देख गांव से निषाद जाति के लगभग सभी घरों से युवक फरार हो चुके हैं। मौके पर पहुंचे डीआइजी डा प्रीतिंदर सिंह ने डेढ़ सेक्शन सीआरपीएफ की टीम को गांव में लगा दिया।

फेल हुआ खुफिया तंत्र, काम ना आया रेड कार्ड

पुलिस शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए एक के बाद नया दम तो भर रही है लेकिन इस घटना के बाद पुलिस का खुफिया तंत्र पूरी तरह से फेल ही नजर आया है। रेड कार्ड देने की तरकीब भी पुलिस के काम नहीं आई।जिसका नतीजा रहा कि गांव में पिछले कई दिनों से चल रहे विवाद की खबर पुलिस को नहीं लगी। मंगलवार को विवाद ने खूंनी रुप ले लिया।

आरोपित ने कहा जमीनी रंजिश में मारी गोली

जिला अस्पताल में भर्ती जयेश ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि निवर्तमान ग्राम प्रधान अखिलेश सिंह उसके दरवाजे से रास्ता निकालना चाहते थे। विरोध करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। इसलिए उसने प्रधान को गोली मार दी। एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि निवर्तमान प्रधान, प्रधान पद की प्रत्याशी और उनके समर्थक को गोली मारने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद हुई है।भूमि या चुनावी रंजिश में घटना हुई है इसकी जांच कराई जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.