गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले में शादी करने का झांसा देकर दोस्त की पत्नी से दुष्कर्म करने वाले आइआरसीटीसी (इंडियन रेलवेज कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन) के खान पान प्रभारी को कैंट थाना पुलिस ने शनिवार की रात वाराणसी में गिरफ्तार कर लिया। बिहार के बेतिया जिले के रहने वाले आरोपित को दोपहर में रिमांड मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

ये है मामला: प्रभार निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि बिहार के बेतिया जिला स्थित बनकटवा निवासी शिव शंकर सोनी आइआरसीटीसी में खान पान प्रभारी है। गोरखपुर शहर के महादेव झारखंडी के भैरोपुर में किराए पर कमरा लेकर रहता है। साथ में रहने वाली महिला ने दो दिन पहले शिव शंकर के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट, धमकी देने व गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज कराया था।

महिला का आरोप है कि उसके पति भी शिवशंकर के साथ आइआरसीटीसी में काम करते थे। दो साल पहले नौकरी छोड़कर विदेश चले गए। जिसके बाद फोन पर शिवशंकर से बातचीत होने लगी। शादी करने का झांसा देकर उसने दुष्कर्म किया। दोनों का एक बेटा भी है। दोबारा गर्भ ठहरने पर दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया। अब शादी से इन्कार करते हुए दूसरी लड़की से सगाई कर लिया है। मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी कैंट थाना पुलिस ने शनिवार की रात वाराणसी रेलवे स्टेशन से आरोपित को गिरफ्तार किया।

छठ में ले गया था गांव: महिला का आरोप है कि छठ पूजा में शिव शंकर सोनी उसे अपने गांव ले गया था। उस समय वह गर्भवती थी। परिवार के लोगों ने पूछा तो बताया कि दोस्त की पत्नी है। छठ पूजा दिखाने के लिए गांव लाया हूं।

युवती के घरवालों ने तोड़ी सगाई: शिव शंकर की जिस युवती से सगाई थी पीड़ित महिला ने उसके घर पहुंचकर मामले की जानकारी दी। मामले की जानकारी देते हुए साथ में खींची गई तस्वीर दिखाया। जिसके बाद लड़की के स्वजन ने रिश्ता तोड़ लिया।

Edited By: Pragati Chand