गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महराजगंज जिले में कोल्हुई थाना क्षेत्र के पिपरा परसौनी के पास 15 अक्‍टूबर को सुबह गोरखपुर - सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार पिकअप ने बालक को रौंद दिया। इस हादसे में बालक की मौके पर ही मौत हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर दिया। जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को शांत करा कर उनकी मांगों को पूरा कराने का आश्वासन दिया। करीब एक घंटे बाद ग्रामीण माने। तब जाकर आवागमन सामान्य हो सका।

सडक पार करते समय हुआ हादसा

पिपरा परसौनी गांव का निवासी राज पुत्र गोकुल सडक के दूसरी तरफ जा रहा था। इसी दौरान सोनौली की तरफ से आ रही पिकअप उसे रौंदते हुए चली गई। आसपास के ग्रामीण जब तक राज के पास पहुंचते उसकी मौत हो चुकी थी। देखते ही देखते वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए।

मृतक के स्‍जवन को मुआवजे की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी

आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर हाईवे को जाम कर दिया। ग्रामीण गांव के समीप स्पीड ब्रेकर व मृत बालक के स्वजन को मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे थे। थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया।

एक घंटे बाद खत्‍म हुआ जाम

पुलिस एक घंटे की मशक्कत के बाद रास्ता खाली करा शव को कब्जे में ले सकी। उसके बाद इस रोड पर आवागमन सामान्य हुआ। थानाध्यक्ष ने बताया कि दुर्घटना में बालक की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित थे। उन्हें समझा कर आवागमन सामान्य करा दिया गया है। पिकअप चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

अभद्र टिप्‍पणी करने का आरोपित गिरफ्तार

फेसबुक पर मां दुर्गा के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के साथ ही आस्था के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर थाना क्षेत्र के बागापार निवासी आरोपित राहुल राज को गिरफ्तार कर लिया है। सदर कोतवाल रवि कुमार राय ने बताया कि राष्ट्रीय बजरंग दल के ब्लाक अध्यक्ष गोलू जायसवाल ने तहरीर देकर आरोपित द्वारा फेसबुक पर देवी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने मामले में कार्रवाई की मांग की थी। आरोपित से पूछताछ की जा रही है, आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi