Move to Jagran APP

बैंक लूटने वाले गिरोह की खंगाली जा रही कुंडली, बाहरी बदमाशों पर टिकी पुलिस की नजर Gorakhpur News

एसपी रोहित सिंह सजवान का कहना है कि बदमाशों के अपराध का तरीका काफी सधा हुआ है। फुटेज देखने के बाद लग रहा है कि बदमाश काफी पेशेवर हैं। फुटेज को दूसरे जिलों में भेजा गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 08:00 AM (IST)
बैंक लूटने वाले गिरोह की खंगाली जा रही कुंडली, बाहरी बदमाशों पर टिकी पुलिस की नजर Gorakhpur News
बैंक लूटने वाले गिरोह की खंगाली जा रही कुंडली, बाहरी बदमाशों पर टिकी पुलिस की नजर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज जिले में एचडीएफसी बैंक शाखा के कैश काउंटर से 13 लाख रुपये की लूट करने वाले बदमाशों ने पुलिस का चैन भी उड़ा दिया। वारदात के बाद पुलिसवालों के चेहरों की हवाइयां  उड़ गई। जांच में जुटे अधिकारियों के पास सीसी फुटेज व बैंक कर्मचारियों पर शक के अलावा कुछ नजर नहीं था।

loksabha election banner

और भी हो चुके हैं वारदात

यह पहला मौका नहीं जब बदमाशों ने कस्बे के किसी बैंक को निशाना बनाया हो, इसके पहले भी बदमाश बैंक लूटने का असफल प्रयास व हत्या की वारदात के अंजाम दे चुके हैं और फरेंदा पुलिस अब तक हाथ मल रही है। बैंक लूट की वारदात से कानून व्यवस्था भी सवालों के घेरे में आ गई। 29अप्रैल को लूट की कोशिश में बदमाशों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। फरेंदा के विश्रामपुर चौराहे पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक कैंपियरगंज निवासी चतुर्भुजी के कैश काउंटर से लूट की वारदात करनी चाही, लेकिन संचालक के विरोध करने पर बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी और वहां से फरार हो गए। इस घटना का फर्दाफाश अब तक नहीं हो पाया। जांच में गोरखपुर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, सिवान, देवरिया के बदमाशों को ट्रेस किया गया, लेकिन चार माह बाद भी सफलता नहीं मिली।

ऐसे हुई वारदात

जनपद के आनंदनगर के सनिचरहिया ढाला के पास एचडीएफसी बैंक की शाखा है। बैंक मैनेजर फैज आजमी कर्मचारियों के साथ काम कर रहे थे। दोपहर 12.35 बजे दो बाइक पर सवार चार बदमाश हेलमेट लगाकर बैंक में पहुंचे, वहां मौजूद लोगों को तमंचे के बल पर रोका लिया। धक्का-मुक्की करते हुए लुटेरे सीधे कैश कांउटर पर मौजूद शिव ओझा के पास पीछे से पहुंचे और तमंचा सटाकर काउंटर में रखा 13 लाख रुपये लूट लिया और फरार हो गए। पुलिस ने घेराबंदी कर चेकिंग शुरू की, लेकिन लुटेरे हाथ नहीं आए।

बैंक लुटेरों का है यह कारनामा

बैंक में घुसकर लूट की वारदात इसके पहले जिले में नहीं हुई थी। ऐसे में क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम की नजर बाहरी बदमाशों पर टिक गई। खासकर बैंक लूटने वाले गिरोह है। गोरखपुर जोन में बैंक लूट, एटीएम लूट की अबत हुई वारदातें, घटना में शामिल अपराधी और वर्तमान में उनकी स्थिति जैसे विंदुओं पर काम चल रहा है। फुटेज को अन्य जिलों में भेजा गया है। ताकि उनकी पहचान आसानी से कर ली जाए और तत्काल गिरफ्तारी हो जाए।

अपराध का तरीका काफी सधा हुआ

महराजगंज जिले के एसपी रोहित सिंह सजवान का कहना है कि बदमाशों के अपराध का तरीका काफी सधा हुआ है। फुटेज देखने के बाद लग रहा है कि बदमाश काफी पेशेवर हैं। फुटेज को दूसरे जिलों में भेजा गया है। उसकी आधार पर खोजबीन चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.