Move to Jagran APP

दिल्‍ली में रह रहा था व्‍यक्ति, गांव के दो लोगों ने मृत दिखाकर वारिस बन अपने नाम करा ली जायदाद

गीडा के जैतपुर के टोला गौसपुर निवासी नूर मुहम्मद ि‍दिल्‍ली रहते हैं। गीडा थाने मे उन्‍होंने तहरीर देकर अपने ही गांव के दो व्यक्तियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें मृत दिखाकर उनकी भूमि का वरासत करा लिया। पुलिस ने छानबीन के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:05 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 06:05 AM (IST)
दिल्‍ली में रह रहा था व्‍यक्ति, गांव के दो लोगों ने मृत दिखाकर वारिस बन अपने नाम करा ली जायदाद
जीवित व्‍यक्ति को मृत दिखाकर अपने नाम करा ली जायदाद। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गीडा के जैतपुर के टोला गौसपुर निवासी नूर मुहम्मद ने अपने ही गांव के दो व्यक्तियों के विरुद्ध थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें मृत दिखाकर उनकी भूमि का वरासत करा लिया। उन्होंने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज मामले की जांच किये जाने की मांग की है।

loksabha election banner

गांव आए तो जालसाजी का पता चला

नूर मुहम्मद ने थाने में दी गई तहरीर के माध्यम से कहा है कि वह परिवार सहित दिल्ली में रहते हैं और अपनी जीविका चलाते हैं। कुछ दिन पूर्व वह गांव आए तो पता चला तो उन्होंने अपनी भूमि की छानबीन की तो पता चला कि कुछ व्यक्तियों ने चार जून 2008 को उन्हें फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से मृत दिखाकर उनकी भूमि अपने नाम करा ली। प्रभारी निरीक्षक गीडा डीडी मिश्रा का कहना कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इसकी जानकारी करके उचित कार्रवाई की जाएगी।

उपभोक्ता की तहरीर पर प्राइवेट विद्युत कर्मी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

गुलरिहा थाना पुलिस ने बुधवार को जैनपुर के ठाकुरनगर निवासी दिग्विजय की तहरीर पर निजी विद्युत कर्मी व मोहब्बत बरवां निवासी सुजीत के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। दिग्विजय ने थाने में तहरीर देकर कहा है कि वह विद्युत विभाग का 121813 रुपये का बकायेदार है। बकाये को लेकर तहसील से आरसी भी कट गई। सुजीत ने उनसे विद्युत बिल ठीक कराने के नाम पर 60 हजार रुपये लिया था, लेकिन गड़बड़ी अभी तक ठीक नहीं हुई। वह रुपये भी वापस नहीं कर रहा है।

भाजपा नेता को मिली जान-माल की धमकी

गोला के चंदौली टोला लमतिया निवासी व भाजपा के गोपालपुर मंडल के महामंत्री मनोज त्रिपाठी ने अपने ही गांव के एक व्यक्ति पर जान-माल की धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि धमकी देने वाले ने गांव की पुलिया को बंद करा दिया था। इससे हर बरसात में गांव पानी से घिर जाता है। उनका कहना है कि उन्होंने अधिकारियों से कहकर पुलिया खुलवा रहे हैं। इसे लेकर उन्हें धमकी मिल रही है। प्रभारी निरीक्षक गोला धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.