Move to Jagran APP

चौराहे पर दबंगई और अड्डाबाजी करने वालों की पुलिस लेगी खबर Gorakhpur News

डीआइजी राजेश मोदक का कहना है कि रेंज के सभी पुलिस कप्तान को गांव और मोहल्ले में दबंगई मारपीट और अड्डाबाजी करने वालों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 03:26 PM (IST)
चौराहे पर दबंगई और अड्डाबाजी करने वालों की पुलिस लेगी खबर Gorakhpur News
चौराहे पर दबंगई और अड्डाबाजी करने वालों की पुलिस लेगी खबर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। चौराहे पर दबंगई, मारपीट और दारू पीकर अड्डाबाजी करने वालों की अब खैर नहीं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई करेगी। बीट सिपाही ऐसे लोगों की सूची भी तैयार करेंगे। चेतावनी देने के बाद भी न सुधरने वालों के खिलाफ थानेदार कार्रवाई करेंगे। डीआइजी रेंज राजेश मोदक ने मंगलवार को रेंज के सभी पुलिस कप्तान को पत्र लिख इस सबंध में निर्देश दिए।

loksabha election banner

सिपाही तैयार करेंगे सूची

उन्होंने कहा कि थानेदार, चौकी प्रभारी, हल्का दरोगा व बीट सिपाही इलाके के सभ्रांत लोगों के संपर्क में रहें। मोहल्ले, गांव और चौराहे पर दबंगई और शराब पीकर अड्डाबाजी करने वालों की सूची तैयार करें। चिह्नित किए गए लोगों को थाने बुलाकर पहले समझाएं, न सुधरने पर वैधानिक कार्रवाई करें। साथ ही प्रश्रय देने वाले लोगों को भी चिह्नित करें। सूची तैयार होने के बाद दबंगों पर अंकुश लगेगा और उन्‍हें प्रश्रय देने वाले भी सावधान रहेंगे। हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जहां पर दारू पीने के बाद लोगों ने मारपीट की।

सड़कों पर कैसे फर्राटे भर रहीं बेरोजगारों की बाइकें

डीआइजी ने पत्र में लिखा है कि थाना व चौकी प्रभारी अपने-अपने इलाके में ऐसे युवकों पर भी नजर रखें, जिनके पास कोई रोजगार के साधन नहीं हैं। बावजूद उनकी बाइक सड़कों पर फर्राटे भरती नजर आती हैं। ऐसे युवकों के पास महंगे मोबाइल भी होते हैं, इसके लिए इनके पास पैसे कहां से आ रहे हैं। इनकी बाइकों में तेल कौन भरवा रहा है। इस तरह के युवकों की सूची तैयार की जाए।

चेतावनी के बाद नहीं माने तो होगी कार्रवाई

डीआइजी राजेश मोदक का कहना है कि गांव और मोहल्ले में दबंगई, मारपीट और अड्डाबाजी करने वालों की सूची तैयार करने का निर्देश रेंज के सभी पुलिस कप्तान को दिया गया है। थानेदार और चौकी प्रभारी सूची तैयार कर अपने पास रखेंगे। चेतावनी देने के बाद भी न सुधरने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.