महराजगंज, जेएनएन। महराजगंज जिले में एक मंदिर में कुछ लोगों ने कुछ आपत्तिजन वस्‍तु के साथ इस्लामिक स्टेट (आइएस) का उल्‍लेख करते हुए एक पत्र फेंक दिया। पुलिस इसे कुछ स्‍थानीय युवकों की शरारत बता रही है लेकिन इस घटना से क्षेत्र में तनाव है।

पुलिस ने कब्‍जे में लिया पैकेट

जिले के कोतवाली थानाक्षेत्र के नेता सुरहुरवा गांव में गांव के शिवमंदिर में एक पैकेट मिला। मौके पर पहुंचे सीओ व प्रभारी कोतवाल ने मंदिर से पैकेट बरामद किया। पैकेट में धमकी भरा एक पत्र भी मिला जिसमें इस्लामिक स्टेट (आइएस) संगठन का जिक्र किया गया है। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। हलांकि छानबीन के बाद पुलिस घटना को कुछ लोगों की शरारत बता रही है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है। पुलिस को तहरीर नहीं मिली है।

लोगों ने किया हंगामा

नेता सुरहुरवा गांव में शिव मंदिर है। गांव के लोग देर रात तक मंदिर पर रहते हैं। सुबह कुछ लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो शिवलिंग के पास एक पैकेट रखा था। पैकेट खोल कर देखा तो उसमें हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने के लिए कुछ आपत्तिजनक सामान रखा गया था। यह देख गांव के लोग दंग रह गए। जानकारी होते ही ग्रामीण मंदिर पर उमड़ पड़े और हंगामा करने लगे।

पुलिस ने शांत कराया मामला

इस बीच किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर सीओ देवेंद्र कुमार, प्रभारी निरीक्षक जयशंकर मिश्र फोर्स के साथ पहुंचे। गांव वालों को समझा कर पुलिस ने मामले को शांत कराया। एसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा कि अराजकतत्वों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है। उन्हें चिन्हित किया जा रहा है। मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप