गोरखपुर, जेएनएन। सिद्धार्थनगर नगर जनपद के भवानीगंज पुलिस ने रविवार कोनार जंगली साहब बाबा मजार के बगल कट्टा बनाने की फैक्ट्री का राजफाश किया है। यहां से दो 12 बोर कट्टा तथा एक 315 बोर का अर्धनिर्मित कट्टा बरामद किया गया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस को यह सफलता मिली है।

रविवार सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसएचओ रविंद्र कुमार सिंह हमराहियों के साथ क्षेत्र भ्रमण कर रहे थे। मुखबिर से सूचना मिली की कोनार स्थित मजार के बगल में कट्टा बनाने की फैक्ट्री चल रही है। पुलिस ने छापा मार कर उक्त स्थान से ईदू निवासी भानपुर मस्जिदिया को गिरफ्तार किया। हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद हुआ। एसओ ने बताया कि आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है। टीम में शिव कुमार, सुग्रीव प्रसाद, रमाशंकर पांडेय, राहुल कुमार आदि शामिल रहे थे।

कट्टों की तड़तड़ाहट के बीच सो रही थी पुलिस

डुमरियागंज : भवानीगंज थानाक्षेत्र में कट्टों की तड़तड़ाहट लंबे वक्त से गूंज रही थी, लेकिन पुलिस चैन से सोती रही। 10 सितंबर 2020 को लोहरौली गांव स्थित एक झोपड़ी में कट्टा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई। थाना क्षेत्र निवासी फिरोज मलिक पकड़ाया। उसके पास से तीन तैयार व आठ अर्धनिर्मित तमंचे बरामद हुए। हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद हुए। सूत्र बतातें हैं कि यहां से बना तमंचा बलरामपुर व बहराइच तक सप्लाई होता था, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी। एक माह बाद इसी थानाक्षेत्र में दोबारा फैक्ट्री का पकड़ा जाना यह साबित भी करता है कि थानाक्षेत्र में लंबे वक्त से असलहे के निर्माण व बिक्री का अवैध करोबार चल रहा था। सीओ डुमरियागंज उमेश शर्मा ने कहा कि पुलिस छानबीन कर रही है कि इनका नेटवर्क कहां-कहां से जुड़ा था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस