Move to Jagran APP

राम मंदिर के लिए 800 विद्यार्थियों ने समर्पित की पाकेट मनी, उत्‍साहित होकर आ रहे आगे Gorakhpur News

अयोध्या में जन्मभूमि पर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान के क्रम में सरस्वती शिशु मंदिर में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें विद्यालय के 800 विद्यार्थियों ने अपनी यथासंभव निधि समर्पित की। निधि समर्पण को लेकर हर किसी में उत्साह है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 02:30 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 02:30 AM (IST)
राम मंदिर के लिए 800 विद्यार्थियों ने समर्पित की पाकेट मनी, उत्‍साहित होकर आ रहे आगे Gorakhpur News
सरस्वती शिशु मंदिर में समर्पण निधि कार्यक्रम को संबोधित करते प्रधानाचार्य धीरेंद्र सिंह ।

गोरखपुर, जेएनएन : अयोध्या में जन्मभूमि पर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान के क्रम में सरस्वती शिशु मंदिर में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें विद्यालय के 800 विद्यार्थियों ने अपनी यथासंभव निधि समर्पित की। शिशु शिक्षा समिति गोरक्ष प्रांत के प्रदेश निरीक्षक कमलेश कुमार सिंह ने इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि कहा कि वर्षों की प्रतीक्षा के बाद राम मंदिर का सपना साकार होने जा रहा है। ऐसे में निधि समर्पण को लेकर हर किसी में उत्साह है। बच्‍चे भी उत्साहित होकर समर्पण के लिए आगे आ रहे हैं।

loksabha election banner

मंदिर निर्माण में योगदान देने का अवसर मिलना ही भाग्‍य की बात

विद्यालय के प्रधानाचार्य धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि हम भाग्यशाली है कि राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान देने का अवसर प्राप्त हुआ है। इस दौरान विद्यार्थियों ने बताया कि उन्होंने जो समर्पण राशि दी है, उसे पाकेट मनी खर्च न करके इकट्ठा किया है। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के सह प्रांत संगठन मंत्री परमेश्वर, अवध प्रांत शिशु वाटिका प्रमुख हीरा सिंह, विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य अर्जुन उपाध्याय आदि मौजूद रहे। उधर, इसी क्रम में  दिव्यनगर निवासी राहुल मणि त्रिपाठी और चंद्रचूड़ मणि त्रिपाठी ने परमेश्वर की उपस्थिति में जिला अभियान प्रमुख दुर्गेश त्रिपाठी और परिषद के प्रांत सह विशेष संपर्क प्रमुख डा. डीके सिंह को समर्पण राशि सौंपी। इस दौरान नगर निधि प्रमुख चंद्रभूषण, डा. उदयवीर सिंह, अरविंद मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

सांसद रवि किशन ने राम मंदिर के लिए समर्पित की निधि

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान के क्रम में सांसद रवि किशन ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक सुभाष दो लाख 51 हजार रुपये की समर्पण निधि समर्पित की। इस दौरान भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह, पुनीत पांडेय, समरेंद्र विक्रम सिंह, पवन दुबे आदि मौजूद रहे। उधर मंदिर के लिए निधि संग्रह के क्रम में रामभक्तों की टोली चाणक्यपुरी कालोनी में पहुंची। वहां उनका पुष्प वर्षा और तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इस दौरान शंखनाद भी हुआ। टोली के हर सदस्य को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान एक घर के उत्साहित बालक शाश्वत त्रिपाठी ने लेजर गन के लिए जमा की गई धनराशि राम मंदिर के लिए भेंट कर दी। शाश्वत का कहना था कि लेजर गन वह फिर खरीद लेगा, राम मंदिर बार-बार नहीं बनेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.