Move to Jagran APP

हेलमेट व सीटबेल्ट का उपयोग नहीं करने पर 662 का चालान

गोरखपुर : शासन के निर्देश पर सीटबेल्ट और हेलमेट की अनिवार्यता को लेकर परिवहन विभाग ने

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 12:54 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 12:54 AM (IST)
हेलमेट व सीटबेल्ट का उपयोग नहीं करने पर 662 का चालान
हेलमेट व सीटबेल्ट का उपयोग नहीं करने पर 662 का चालान

गोरखपुर : शासन के निर्देश पर सीटबेल्ट और हेलमेट की अनिवार्यता को लेकर परिवहन विभाग ने सख्ती बढ़ा दी है। हेलमेट और सीटबेल्ट दिवस पर बुधवार को गोरखपुर संभाग (मंडल) में सघन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान लगभग एक हजार वाहनों को चेक किया गया, जिसमें हेलमेट व सीटबेल्ट का उपयोग नहीं करने पर 662 वाहनों का चालान किया गया।

prime article banner

संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) एम अंसारी के निर्देशन में गोरखपुर संभाग में अभियान चलाया गया। गोरखपुर में 306, महराजगंज में 114, देवरिया में 110 और कुशीनगर जनपद में 132 वाहनों का चालान किया गया। गोरखपुर जिले में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) संदीप कुमार जायसवाल, संदीप कुमार पंकज और कर अधिकारी शारदा मिश्र के दल ने महानगर के तारामंडल, विश्वविद्यालय चौराहा और पैडलेगंज चौराहा पर वाहनों को चेक किया। जांच के दौरान अधिकतर छात्र और युवा पकड़े गए, जिन्होंने हेलमेट और सीटबेल्ट का उपयोग नहीं किया था।

---

फोन पर अभिभावकों

को किया जागरूक

अभियान के दौरान परिवहन अधिकारियों ने वाहनों का तो चालान किया ही, छात्र और युवाओं को हेलमेट व सीटबेल्ट की उपयोगिता भी बताई। उनके अभिभावकों से फोन पर संपर्क कर जागरूक किया। आरटीओ एम अंसारी के अनुसार बाइक के पीछे बैठने वाले सवार को हेलमेट तथा चार पहिया वाहन चालक के बगल में बैठे सवार को भी सीटबेल्ट का उपयोग करना अनिवार्य है। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों के हाथ में बिना ड्राइविंग लाइसेंस और हेलमेट के बाइक और चार पहिया की चाबी न दें। खुद यातायात के नियमों के प्रति जागरूक हों और बच्चों को भी सतर्क करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.