गोरखपुर, जेएनएन : बस्ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र के उमरिया गांव में प्रधानी चुनाव की रंजिश को लेकर 30 अप्रैल को दो पक्षों में हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने क्रास केस दर्ज कर लिया है। एक पक्ष से पांच तो दूसरे पक्ष से 44 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

दोनों पक्षों की ओर से दर्ज किया गया मुकदमा

प्रधान चुनाव की रंजिश को लेकर हुए मारपीट के मामले में एक पक्ष से विनोद कुमार पुत्र रामअजोर की तहरीर पर पुलिस ने सुधा पांडेय पत्नी मुन्नालाल पांडेय, मुन्नालाल उर्फ बबलू पांडेय पुत्र जगन्नाथ पांडेय, अतुल पांडेय, राहुल पांडेय पुत्रगण मुन्ना लाल पांडेय, रविचंद्र पुत्र रामकुमार के विरुद्ध आइपीसी की धाराओं के साथ ही एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं दूसरे पक्ष के नेबूलाल पुत्र झिनकान की तहरीर पर  लक्ष्मीनरायन पुत्र ओमप्रकाश, डबलू, बबलू पुत्रगण ओमप्रकाश, ओमप्रकाश पुत्र सूर्यनरायन, मिंटू बाबा, गुड्डू मिश्रा पुत्रगम विशेसर, विक्की मिश्रा, अरुण मिश्रा पुत्रगण काशी मिश्रा, सुनील मिश्रा, रामअजोर, सीताराम, मनसाराम, लवकुश, अंकुश, पवन कुमार, झल्लर, सरोज, विनोद,  रामललित, रामसूरत, राममूरत, रामनिरंजन, चंद्रिका, रामभरत, मनीष सहित 44 लोगों के विरुद्ध आइपीसी की धाराओं के साथ ही एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना सीओ कलवारी को सौंपी गई है।

टोल कैशियर से मारपीट के मामले में चार पर मुकदमा

बस्ती में लुंबिनी-दुद्धी मार्ग एक्सड़ा टोल बूथ पर टोल कैशियर से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने दो नामजद सहित चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। नगर पुलिस को दी गई तहरीर में टोल कैशियर अरविंद हुड्डा ने बताया कि 28 अप्रैल को दिन में 3.50 बजे एक एक करके बालू से लदे छह डंपर बिना टोल दिए दाएं-बाएं से व बैरियर को क्षतिग्रस्त कर जाने लगे। इस दौरान वह जब दौड़कर एक डंपर को रोका तो चालक ने मालिक गुड्डू सिंह को फोन कर बुलाया। डंपर मालिक गुड्डू सिंह निवासी महरीपुर, निक्कू सिंह और उनके साथ दो अन्य लोग आए और अपशब्द कहते हुए लाठी-डंडे से मारा-पीटा और जानमाल की धमकी दी। मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।