कुशीनगर: जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 25 दिनों में एक्टिव केसों की संख्या 196 पहुंच गई है। बावजूद इसके लोग सार्वजनिक स्थलों व दुकानों पर कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। शुक्रवार को मिली 2373 लोगों की जांच रिपोर्ट में 2337 निगेटिव व सीएमओ कार्यालय के तीन कर्मियों समेत 36 संक्रमित हैं। इसमें तमकुही में चार, मोतीचक में दो, खड्डा में एक, हाटा में एक, फाजिलनगर में चार, पडरौना में पांच, कसया में दो, कप्तानगंज में चार, सेवरही में एक, सुकरौली में तीन, विशुनपुरा में चार व अन्य क्षेत्र के एक शामिल हैं। होम क्वारंटाइन चल रहे संक्रमितों में से 23 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि स्वस्थ होने वालों को जरूरी सलाह दी गई। होम क्वारंटाइन किए गए सभी संक्रमितों को दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं। स्वजन को सतर्क करते हुए कोविड नियमों के पालन करने को कहा गया है। सभी नमूने जीनोम सिक्वेंसिग के लिए लखनऊ भेजे गए हैं। इसमें दो व्यक्तियों की दो बार हुई जांच में रिपोर्ट पाजिटिव मिली। जनपद में संक्रमितों की संख्या 15921 में से 15496 स्वस्थ हो चुके हैं।

सरकारी गोदाम से 32 क्विंटल खाद्यान्न चोरी

तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र की साधन सहकारी समिति पिपरा रज्जब गोदाम से गुरुवार की रात पिकअप सवार चोरों ने ताला तोड़कर 40 बोरा चावल, 23 बोरा गेहूं, तीन गत्ता रिफाइन व 17 किलो चना चुरा लिया। घटना की जानकारी गोदाम के सचिव को शुक्रवार की सुबह तब हुई जब वह खाद्यान्न वितरण के लिए गोदाम पहुंचे।

सचिव सुभाष राय के तहरीर के अनुसार यह खाद्यान्न मदरसा के प्राइमरी व जूनियर विद्यालय के लिए आवंटित एमडीएम का था। चोरी की घटना बगल की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। चोर खाद्यान्न पिकअप में लादते हुए दिख रहे हैं। चौकी प्रभारी मधुरिया अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। मुकदमा दर्ज कर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी और चोर गिरफ्त में होंगे।

Edited By: Jagran