Move to Jagran APP

328 परीक्षार्थियों ने छोड़ी पालीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा

गोरखपुर : महराजगंज जिले में पालीटेक्निक की संयुक्त प्रवेश परीक्षा जिले के सात केंद्रों पर र

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 05:24 PM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 05:24 PM (IST)
328 परीक्षार्थियों ने छोड़ी पालीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा
328 परीक्षार्थियों ने छोड़ी पालीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा

गोरखपुर : महराजगंज जिले में पालीटेक्निक की संयुक्त प्रवेश परीक्षा जिले के सात केंद्रों पर रविवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकृत 4303 परीक्षार्थियों में से 3975 ने परीक्षा दी , जबकि 328 ने परीक्षा छोड़ दिया। केंद्रों पर तैनात स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने परीक्षा की शुचिता पर नजर बनाए रखा। जवाहर लाल नेहरू पीजी कालेज के प्राचार्य डा. पीसी पटेल ने बताया कि केद्र पर प्रथम व द्वितीय पाली में कुल 1403 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 1289 ने परीक्षा दी जबकि 114 ने परीक्षा छोड़ दिया। सोनपति देवी महिला महाविद्यालय के बीएड विभागाध्यक्ष डा. हरीप्रकाश शर्मा ने बताया कि सुबह की पाली में हुई परीक्षा में कुल 500 परीक्षार्थियों में से 459 ने परीक्षा दी , जबकि 41 ने छोड़ दिया। जीएसवीएस के शिक्षक मेजर अखिलेश्वर राव ने बताया कि सुबह की पाली में केंद्र पर पंजीकृत 500 परीक्षार्थियों में से 471 ने परीक्षा दी जबकि 29 ने छोड़ दिया। दीनदयाल इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रामइंद्र चक्रवर्ती ने बताया कि उनके केंद्र पर पंजीकृत 500 परीक्षार्थियों में से 455 ने परीक्षा दी जबकि 45 अनुपस्थित रहे। लिटिल फ्लावर स्कूल के फादर जोसेफ ने बताया कि केंद्र पर पंजीकृत 500 परीक्षर्थियों में से 459 ने परीक्षा में हिस्सा लिया व 41 ने परीक्षा छोड़ दी। जीजीआईसी के वरिष्ठ सहायक हरीप्रकाश चौधरी ने बताया कि केंद्र पर पंजीकृत 500 परीक्षार्थियों में 468 ने परीक्षा में प्रतिभाग किया जबकि 32 अनुपस्थित रहे। महराजगंज इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बताया कि उनके केंद्र पर पंजीकृत 400 परीक्षार्थियों में से 374 ने परीक्षा दी जबकि 26 ने परीक्षा छोड़ दिया।

loksabha election banner

स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने केंद्रों पर पहुंच देखी शुचिता व्यवस्था: पालीटेक्निक की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए नामित स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षा की शुचिता को देखा। लिटिल फ्लावर स्कूल में जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार ¨सह ने परीक्षा की हकीकत देखी तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ल ने राजकीय बालिका इंटर कालेज धनेवा में पहुंचकर परीक्षा की शुचिता को जांचा। अन्य केंद्रों पर तैनात स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने भी केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षा का हाल जाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.