गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर जिले में काेरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। सार्वजनिक स्थलों व दुकानों पर कोविड प्रोटोकाल का लोग अनुपालन नहीं कर रहे हैं। इसकी वजह से संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। मंगलवार को मिली 1560 लोगों की जांच रिपोर्ट में 1529 निगेटिव व 31 संक्रमित हैं। इसमें तमकुही में तीन, नेबुआ नौरंगिया में एक, मोतीचक में एक, खड्डा में दो, हाटा में दो, फाजिलनगर में तीन, पडरौना में दो, कसया में 10 व अन्य क्षेत्र के सात शामिल हैं। जबकि होम क्वारंटाइन रहे संक्रमितों में से आठ के स्वस्थ होने पर कराई गई जांच में रिपोर्ट निगेटिव आने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

22 में 130 हुई एक्टिव केसों की संख्‍या

पिछले 22 दिनों में एक्टिव केसों की संख्या 130 पहुंच गई है। सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि स्वस्थ होने वालों को जरूरी हिदायत दी गई है। होम क्वारंटाइन सभी संक्रमितों को दवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं। स्वजन को सतर्क करते हुए कोविड नियमों के अनुपालन करने को कहा गया है। सभी नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेजी गई है। बताया कि इसमें दो व्यक्तियों की जांच में दो बार की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। जनपद में संक्रमितों की संख्या 15798 में से 15439 स्वस्थ हो चुके हैं।

एसएसबी जवानों का हुआ कोरोना टेस्ट, सभी निगेटिव

नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुशीनगर आए सीमा सुरक्षा बल के जवानों का कोरोना जांच हुआ। कुल 81 जवानों में सभी की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव मिली। इनमें छह जवानों को सर्दी होने के कारण आरटीपीसीआर जांच कर किट जिला अस्पताल पर भेजा गया। इसके बाद उन्हें दवा दी गई। इनके अलावा चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। उन्हें कोरोना किट दिया गया और घर रहने की सलाह दी गई। जांच टीम में डा. एसके सिंह, डा. सावित्री सिंह, वीरेंद्र शर्मा, एलटी सच्चिदानंद तिवारी, संतोष कुमार, एएनएम मीरा दुबे आदि शामिल रहे।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi