Move to Jagran APP

पुलिस पर भारी पडऩे लगी कोरोना महामारी, अब तक 21 चपेट में Gorakhpur News

पुलिस विभाग में संक्रमण की शुरुआत एडीजी कार्यालय से हुई थी। यहां शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात इंस्पेक्टर सबसे पहले संक्रमित हुए थे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 05:19 PM (IST)
पुलिस पर भारी पडऩे लगी कोरोना महामारी, अब तक 21 चपेट में Gorakhpur News
पुलिस पर भारी पडऩे लगी कोरोना महामारी, अब तक 21 चपेट में Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पुलिस लाइंस से लेकर एसएसपी कैंप कार्यालय तक पहुंच चुके कोरोना वायरस के कैंट थाने में दस्तक देने से पुलिसकर्मियों की चिंता बढ़ गई है। डयूटी पर मुस्तैद रहते हुए संक्रमण से बचना उनके लिए चुनौती बन गई है। अब तक 21 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने से विभाग दहशत में है।

loksabha election banner

एडीजी कार्यालय से हुई थी शुरुआत

पुलिस विभाग में संक्रमण की शुरुआत एडीजी कार्यालय से हुई थी। यहां शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात इंस्पेक्टर सबसे पहले संक्रमित हुए थे। कार्यालय परिसर के हॉट स्पाट की अवधि खत्म भी नहीं हुई थी कि यहीं तैनात सीओ भी संक्रमित हो गए। इसके बाद पुलिस लाइंस में 11 प्रशिक्षु सिपाही और कैंट थाने के दारोगा समेत सात पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। एसएसपी आवास तथा डायल 112 में कार्यरत एक-एक पुलिसकर्मी संक्रमित मिल चुके हैं। रविवार को गोलघर में ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने बताया कि खुद के संक्रमित होने का डर तो सता ही रहा है, उससे बड़ी चिंता इस बात की है कि यदि मैं संक्रमित हुआ तो परिवार के लोग भी चपेट में आ जाएंगे।

बदमाशों के विरुद्ध अभियान पर ब्रेक

कोरोना का संक्रमण बढऩे से बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान पर ब्रेक लग गया है। दरअसल कानपुर कांड के बाद तैयार हुई टॉप टेन और टॉप 100 बदमाशों की धरपकड़ के लिए चले अभियान के दौरान ही कई पुलिसकर्मी संक्रमित मिले हैं। इसको देखते हुए अभियान की रफ्तार धीमी कर दी गई है। पुलिसकर्मी अनजान जगहों पर दबिश देने से कतरा रहे हैं।

अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश

एसएसपी डा. सुनील गुप्त का कहना है कि पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के चलते अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। उन्हें खुद को संक्रमण से बचाते हुए डयूटी पर मुस्तैद रहने को कहा गया है। पुलिस अपनी पूरी क्षमता और मुस्तैदी के साथ ड्यूटी निभा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.